अखिलेश से गठबंधन करने को तैयार हुए शिवपाल, खुद किया ऐलान

Ulta Chasma Uc  :   2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने अपना पूरा जोर लगा रखा है. अब शिवपाल 9 दिसंबर को अपनी ताकत दिखाने के लिए फिर तैयार हैं. ये रैली लखनऊ के रमाबाई आंबेडकर मैदान में होगी, जिसकी तैयारियां जोरों से चल रही है. लखनऊ भर में शिवपाल यादव के पोस्टर लगने भी शुरू हो चुके हैं. रैली में करीब 5 लाख लोगों की भीड़ जुटाने का दावा किया जा रहा है.

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के वरिष्ठ नेता मोहम्मद शाहिद ने बताया कि रैली के सफल बनाने के लिए पार्टी के नेता और कार्यकर्ता पूरी तरह से लगे हुए हैं. ऐसी रैली होगी जो यूपी के राजनीतिक इतिहास में कभी नहीं हुई होगी. यूपी के हर जिले से लोगों को बुलवाया जा रहा है. ये रैली आम लोगों, गरीब, किसान, मजदूर के आक्रोश को आवाज़ देने के लिए आयोजित हो रही है. इसीलिए इस रैली को जनाक्रोश रैली का नाम दिया गया है.

shivpal singh yadav ready to alliance with akhilesh
shivpal singh yadav ready to alliance with akhilesh
-----

शिवपाल यादव भी अपनी पार्टी के बैनर तले प्रस्तावित रैली की तैयारियों में व्यस्त चल रहे हैं. इस दौरान वे मीडिया के सामने आये तो उनसे पूछा गया की क्या आप समाजवादी पार्टी यानि अखिलेश से गठबंधन करेंगे. तो उन्होंने कहा की सपा में मेरा अपमान हुआ इसलिए मैंने अलग पार्टी बनाई, अब दोनों के रास्ते अलग हैं. अगर आगे गठबंधन की जरुरत हुई तो हम गठबंधन के लिए तैयार हैं, लेकिन तब ही संभव है जब बराबरी ही हिस्सेदारी और सम्मानजनक सीटें मिलेंगी. यहाँ उन्होंने ये भी साफ़ कर दिया की सिर्फ गठबंधन ही होगा, पार्टी का विलय नहीं होगा.

शिवपाल यादव ने 2 महीने में अपनी पार्टी को काफी मजबूत कर चुके हैं. सपा के सैकड़ों लोग शिवपाल की पार्टी में शामिल भी हो चुके हैं. चाचा शिवपाल को देख अब यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी जनता के सम्पर्क में आने लगे हैं.

Web Title :  shivpal singh yadav ready to alliance with akhilesh

HINDI NEWS से जुड़े अपडेट और व्यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ FACEBOOK और TWITTER हैंडल के अलावा GOOGLE+ पर जुड़ें.