अयोध्या में धर्मसभा के खिलाफ शिवपाल ने निकाला पैदल मार्च, घेरा राजभवन

Ulta Chasma Uc  :   अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मुद्दा गर्माया हुआ है. आज विश्व हिंदू परिषद द्वारा अयोध्या में धर्म सभा आयोजित की गई है. जिसमें सभी हिन्दू संगठन और हज़ारों की संख्या में रामभक्त वहां पहुंच चुके हैं. इतनी बड़ी भीड़ देखते हुए रामनगरी में सख्त पहरेदारी की जा रही है. हर जगह पुलिस फ़ोर्स मौजूद है. अयोध्या की सड़कें और गलियां में सिर्फ भगवा झंडा लिये रामभक्त ही दिखाई दे रहे हैं. धर्मसभा के आयोजन के पहले ही जिले में धारा 144 लागू कर दी गयी थी.

Shivpal singh yadav protest against Dharma Sabha in Ayodhya
शिवपाल सिंह यादव व पूर्व मंत्री शादाब फातिमा

लखनऊ में भी इस मुद्दे को लेकर सियासत गरमा गई है. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने अपने समर्थकों के साथ लखनऊ में अयोध्या में आयोजित धर्मसभा के ख़िलाफ़ मार्च निकाल कर राजभवन को घेरा. शिवपाल यादव के समर्थकों ने खूब हंगामा भी मचाया.

Shivpal singh yadav protest against Dharma Sabha in Ayodhya
कार्यकर्ताओं ने लगाए नारे
-----

शिवपाल सिंह यादव ने पैदल ही मार्च निकाला. इस मार्च के दौरान उनके साथ पूर्व मंत्री शादाब फातिमा सहित कई बड़े नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे. शिवपाल सिंह यादव का आरोप है की अयोध्या में पहले से ही धारा 144 लागू कर दी गयी थी. फिर भी वहां धर्मसभा का आयोजन क्यों हो रहा है ? सरकार चुप चाप क्यों बैढी हैं ?

Shivpal singh yadav protest against Dharma Sabha in Ayodhya
धरने पर बैठा शिवपाल मोर्चा

मार्च के दौरान शिवपाल के कार्यकर्ता अपने हाथ में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) का झंडा लिए थे. और ज़ोर ज़ोर से नारे लगा रहे थे. ‘शिवपाल यादव जिंदाबाद’ ‘शिवपाल यादव जिंदाबाद’. मार्च जैसे ही राजभवन पहुंचा वैसे ही सभी कार्यकर्ता ज़मीन में बैठ गए और प्रदर्शन करने लगे. शिवपाल के इस प्रदर्शन में महिला नेता व कार्यकर्ता भी शामिल हुईं.

आपको बतादें उत्तर प्रदेश पुलिस के मुताबिक अयोध्या में सुरक्षा के लिए अपर पुलिस महानिदेशक, पुलिस उप-महानिरीक्षक, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, अपर पुलिस अधीक्षक, पुलिस उपाधीक्षक, 160 इंस्पेक्टर, 700 कांस्टेबल, 42 कंपनी पीएसी, पांच कंपनी आरएएफ, एटीएस कमांडो और ड्रोन तैनात किए गए हैं.

Web Title :  Shivpal singh yadav protest against Dharma Sabha in Ayodhya

HINDI NEWS से जुड़े अपडेट और व्यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ FACEBOOK और TWITTER हैंडल के अलावा GOOGLE+ पर जुड़ें.