जनाक्रोश रैली: 100 पूर्व विधायकों ने थामा ‘शिवपाल’ का हाथ, मुलायम-अपर्णा भी मंच पर पहुंचे

Ulta Chasma Uc  :   2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने अपना पूरा जोर लगा रखा है. आज शिवपाल ने विरोधी पार्टियों को अपनी ताकत दिखाने के लिए जनाक्रोश रैली आयोजित की है. ये रैली लखनऊ के रमाबाई आंबेडकर मैदान में हो रही है. बड़ी खबर ये है कि शिवपाल सिंह यादव के मंच पर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व उनके बड़े भाई मुलायम सिंह यादव और बहु अपर्णा यादव भी पहुंच गईं हैं. नई पार्टी बनाने के बाद शिवपाल सिंह यादव आज अपनी पहली रैली कर रहे हैं.

shivpal singh yadav janakrosh railly in lucknow
shivpal singh yadav janakrosh railly in lucknow

पूरा लखनऊ शिवपाल के पोस्टरों से पट गया है. शिवपाल ने अपनी इस रैली में 40 से अधिक छोटे दलों को विशेष जगह दी है. शिवपाल का कहना है की सामान विचारधारा वाले लोगों का हमारी पार्टी में स्वागत है. रैली में इतनी भीड़ को देखकर सभी पार्टियों के पसीने छूट गए हैं. शिवपाल यादव 2 महीने में अपनी पार्टी को काफी मजबूत कर चुके हैं. सपा के सैकड़ों लोग शिवपाल की पार्टी में शामिल भी हो चुके हैं. शिवपाल कहते हैं कि बदलते समय के साथ ही गांव, देश व समाज के हालात भी बदल गए हैं. ऐसे में सामाजिक न्याय की लड़ाई को नए तरह से देखना होगा. हम सामाजिक विकास में पिछड़ गए जातीय समूहों और वर्गो को अपने साथ जोड़ना चाहते हैं.

शिवपाल के समर्थकों ने रैली को सफल बनाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है. शिवपाल की इस जनाक्रोश रैली में करीब 100 पूर्व विधायकों ने प्रसपा की सदस्यता ग्रहण की, साथ ही कुछ बड़े नेताओं ने रैली स्थल पर ही पार्टी की सदस्यता ली. जिसके बाद शिवपाल यादव ने कहा की आज हमारी रैली ने लखनऊ में इतिहास रच दिया.

-----

शिवपाल एक अच्छे संगठनकर्ता भी माने जाते हैं. लंबे समय तक वे सपा के प्रदेश अध्यक्ष रहे हैं. जनाक्रोश रैली कई मायनों में शिवपाल के लिए बेहद अहम है. इसी से उनका सियासी कद भी तय होगा. शिवपाल ने सभी 75 जिलों में अपना संगठनात्मक ढांचा खड़ा कर दिया है.

-----

Web Title :  shivpal singh yadav janakrosh railly in lucknow

HINDI NEWS से जुड़े अपडेट और व्यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ FACEBOOK और TWITTER हैंडल के अलावा GOOGLE+ पर जुड़ें.