शिवपाल की पार्टी का बदला नाम, अब हुआ ‘प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया’

2019 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए राजनीति में बड़ी जोरों के साथ दंगल चल रहा है, सभी पार्टियां अन्य पार्टियों से आगे निकलने की तैयारी में लगीं हैं. वहीं सबसे बड़े सियासी खानदान की बहू अपर्णा यादव ने लखनऊ कैंट निलमथा में एक दंगल (कुश्ती) का आयोजन कराया. जिसमें अपर्णा ने अपने चाचा शिवपाल को आमंत्रण दिया था. चाचा शिवपाल ने भी आमंत्रण स्वीकार किया और पहुँच गए बहु अपर्णा के दंगल में. शिवपाल के पहुँचते ही कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया.

अपर्णा ने दिया शिवपाल को समर्थन

shivpal party name change then pragtishil samajwadi party lohiya
अपर्णा यादव के कार्यक्रम में पहुंचे शिवपाल

पत्रकार प्रज्ञा मिश्रा ने जब मंच पर अपर्णा यादव से पूछा की लोग जानना चाहते हैं की अपर्णा यादव लोकसभा चुनाव कहाँ से लड़ेंगी ? जिसपर अपर्णा से कहा की जैसा चाचा जी कहेंगे वही होगा. इससे एक बात तो बिलकुल साफ हो जाती है की अपर्णा का पूरा समर्थन चाचा शिवपाल को ही है. वहीं प्रज्ञा मिश्रा ने जब शिवपाल से आगामी 2019 के लोकसभा चुनाव में जीत के बारे में पूछा तो शिवपाल ने कहा की, उत्तर प्रदेश में अब समाजवादी सेकुलर मोर्चा आ गई है. और बिना हमारे किसी की सरकार नहीं बनेगी. सपा बहुत पीछे हो गई है और सेकुलर मोर्चा बहुत ही आगे है.

शिवपाल ने बताया पार्टी का नया नाम

दंगल के बाद शिवपाल सिंह यादव मंगलवार को सदस्यता समारोह के जरिए भी सपा पर निशाना साधा. इसके साथ ही शिवपाल ने अपनी पार्टी के नये नाम की भी घोषणा की. उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग ने उनकी पार्टी को ‘प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया’ नाम से पंजीकृत किया है. सपा के प्रदेश सचिव रहे तीन नेताओं समेत बड़ी संख्या में अन्य दलों के लोगों को शिवपाल ने अपनी पार्टी समाजवादी सेकुलर मोर्चा में शामिल करते हुए कहा कि आने वाले दिनों मेें मोर्चा एक बड़ी ताकत बनेगा. उन्होंने कहा अब तक 40 पार्टियां मोर्चा में शामिल हो चुकी हैं.सपा में सिर्फ चापलूसों की चलती है. हमारी पार्टी चापलूसों और चुगलखोरों से दूर रहेगी. कोई भी कार्यकर्ता सीधे अपनी बात कह सकता है.

देखें जबरदस्त दंगल-