आखिर कांग्रेस को मिल ही गया बीजेपी का ‘शत्रु’, मोदी के खिलाफ उगला ज़हर

बीजेपी छोड़ चुके मशहूर अभिनेता शत्रुध्न सिन्हा ने आखिरकार आज शनिवार को कांग्रेस ज्वाइन कर ली है. वे दो बार लोकसभा सदस्य रहे हैं. अब माना जा रहा है कि कांग्रेस शत्रुघ्न को पटना साहिब से उम्मीदवार बना सकती है.

shatrughan sinha joins congress bjp foundation day
shatrughan sinha joins congress bjp foundation day

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला की मौजूदगी में शत्रुघ्न सिन्हा ने पार्टी की सदस्यता ली. ख़ास बात ये है कि आज ही बीजेपी का स्थापना दिवस भी है. शत्रुघ्न सिन्हा ने भारतीय जनता पार्टी को 39वीं स्थापना दिवस की बधाई दी और कहा कि भाजपा के स्थापना दिवस के अवसर पर भारी मन से पार्टी छोड़ रहा हूं. सिन्हा ने आगे कहा कि मैंने बीजेपी में लोकशाही को तानाशाही में परिवर्तित होते देखा है. वरिष्ठ लोगों को मार्गदर्शक मंडल में डाल दिया गया, और मार्गदर्शक मंडल की आज तक एक बैठक नहीं हुई.

-----

सिन्हा ने बीजेपी को वन मैन शो और टू मैन आर्मी करार दिया. कहा कि पहले बीजेपी में विरोधियों को दुश्मन नहीं समझा जाता था. लेकिन अब इस पार्टी में विरोधियों को दुश्मन के तौर पर देखा जाता है. यशवंत सिन्हा को इतना मजबूर किया गया कि उनको पार्टी छोड़नी पड़ी. बीजेपी ने अचानक से नोटबंदी का फैसला लिया, जिससे लोगों को काफी परेशानी हुई. और उस दौरान कई लोगों की मौत भी हो गई. शत्रु ने जीएसटी को भी विश्व का सबसे बड़ा घोटाला करार दिया.

सिन्हा के बाद कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, कांग्रेस एक दल के साथ विचारधारा भी है. शत्रुध्न सिन्हा का आध्यात्मिक और बौद्धिक तौर पर महात्मा गांधी के विचारों से लगाव रहा है. शक्ति सिंह गोहिल ने कहा, शत्रुघ्न अच्छे नेता हैं. बॉलीवुड में सुपरस्टार रहे हैं. कांग्रेस परिवार में उनका स्वागत करते हैं.