अखिलेश के साथ मिलकर ‘मोदी’ के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे बीजेपी के ‘शत्रु’ ?

बीजेपी से खफा चल रहे बिहार के पटना साहिब से पार्टी के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के पैर डगमगाते नजर आ रहे हैं. शत्रुघ्न सिन्हा बीजेपी की नीतियों के हमेशा से ही खिलाफ रहे हैं. और समय समय पर बीजेपी पर अपनी भड़ास निकालते आये हैं. अभी गुरुवार को ही शत्रुघ्न सिन्हा लखनऊ में सपा द्वारा आयोजित जयप्रकाश नारायण जयंती के कार्यक्रम में शामिल हुए थे, और अखिलेश यादव की जमकर तारीफ की थी. कार्यक्रम के दौरान शत्रुघ्न सिन्हा ने बीजेपी पर जमकर निशाना भी साधा था.

सपा के बड़े नेताओं का कहना है

shatrughan sinha against pm modi in varanasi
लखनऊ में सपा के कार्यक्रम में पहुंचे थे शत्रुघ्न सिन्हा और यशवंत सिन्हा

समाजवादी पार्टी के कुछ बड़े नेताओं ने का कहना है की शत्रुघ्न सिन्हा बीजेपी के खिलाफ सपा के टिकट से वाराणसी से चुनाव लड़ सकते हैं. पार्टी के उच्च सूत्रों का ये भी कहना है की बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा को सपा की तरफ से वाराणसी से चुनाव लड़वाने को लेकर काफी दिनों से चर्चा चल रही थी. अब सपा के कार्यक्रम में आकर शत्रुघ्न ने ये साफ़ कर दिया है की वे जल्द ही समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं. इस संबंध में पार्टी जल्द ही कोई बड़ा फैसला लेगी. सपा शत्रुघ्न सिन्हा को वाराणसी से टिकट इसलिए भी देना चाहती है क्युकी वे बॉलीवुड के सुपरस्टार रहे हैं और दूसरी बात बिहार से सटा जिला होने के नाते वहां शत्रुघ्न सिन्हा के प्रशंसक भी ज्यादा हैं.

बीजेपी की सहयोगी पार्टी भी परेशान

सूत्रों से ये भी पता चला है की शत्रुघ्न सिन्हा को सपा से टिकट तभी दिया जाएगा, जब वे 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी छोड़ते हैं. बीजेपी में सिर्फ शत्रुघ्न सिन्हा ही नहीं है जो बगावत कर रहे हैं. बीजेपी की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी भी बीजेपी से परेशान हो गई है. इस सहयोगी पार्टी ने तो बीजेपी से गठबंधन तोड़ने तक की धमकी दे डाली है. सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने शुक्रवार को मीडिया से कहा, अमित शाह ने लोकसभा चुनाव 2019 के छह माह पहले पिछड़े वर्ग के आरक्षण में वर्गीकरण को लागू करने का भरोसा दिलाया था. लेकिन उन्होंने अभी तक कोई फैसला नहीं किया है.

-----