जम्मू-कश्मीर में दो जगह आतंकी हमला, तीन आतंकी ढेर, तीन घिरे, मुठभेड़ जारी

मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले में शनिवार सुबह सुरक्षाबलों ने आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर इलाके की घेराबंदी की. जिसके बाद आतंकियों ने खुद को घिरा हुआ देख सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी.

security forces three terrorists killed in encounter
security forces three terrorists killed in encounter

दोनों तरफ से ज़ोरदार फायरिंग शुरू हुई. सेना, सीआरपीएफ और एसओजी की संयुक्त टीम ने मुठभेड़ में तीन आतंकी मार गिराए. मारे गए आतंकियों में से एक आतंकी के पाकिस्तानी होने की पुष्टि कई गई है. वहीं जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर एक सैन्य गश्तीदल पर भी आतंकियों ने हमला किया है. हमले में जवान बच गए और उन्होंने उसी समय अपनी पोजीशन लेते हुए जवाबी फायर किया. जवाबी कार्रवाई पर आतंकी वहां से भाग निकले.

सूचना मिली है कि आतंकवादियों की संख्या तीन हैं और वे सुरक्षाबलों की वर्दी पहने हुए थे. वे अपने आप को बचाने के लिए बटोत कस्बे में एक घर में घुस गए हैं. आतंकवादियों ने घरवालों को बंधी बना लिया है. वहीं सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की घेराबंदी कर ली है. उन्हें आत्मसमर्पण के लिए कहा जा रहा है. कुछ स्थानीय लोगों के मुताबिक, आतंकी एक वाहन में थे. हमला सुबह करीब सवा सात बजे हुआ है.

आतंकी हमले के कारण श्रीनगर-जम्मू हाइवे पर बटोत और रामबन के बीच करीब दो घंटे के लिए वाहनों की आवाजाही भी रुकी रही. बतादें खुफिया एजेंसियों ने पहले ही राज्य में आतंकियों द्वारा बड़े पैमाने पर हमले किए जाने का एलर्ट जारी कर रखा है. इस एलर्ट के आधार पर पूरे राज्य में सुरक्षा व्यवस्था को भी बढ़ाया गया है.

भारतीय सेना के प्रवक्ता कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि आज सुबह करीब 7:30 बजे दो व्यक्तियों ने बटोट-डोडा रोड पर एक नागरिक की गाड़ी को रोकने की कोशिश की थी. वाहन चालक को दोनों के हाव-भाव और हुलिये पर संदेह हुआ. तो उसने इस मामले की जानकारी पास के ही सेना पोस्ट को दी. उसी के बाद सेना के जवानों ने तुरंत दोनों संदिग्ध आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया.

265 total views, 2 views today

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *