सेना की बड़ी कार्यवाही, हिज्बुल कमांडर समेत 3 आतंकी ढेर, 7 पत्थरबाजों की मौत

Ulta Chasma Uc  :  जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां शनिवार सुबह आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ का जवाब देते हुए भारतीय सुरक्षाबलों ने हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर ज़हूर ठोकर सहित तीन आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया हैं. इस जवाबी कार्यवाही में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया.

security forces three terrorist killed in encounter jammu kashmir pulwama
security forces three terrorist killed in encounter
आतंकियों की मिली खबर

पुलवामा जिले के खारपोरा सिरनू में हिज्बुल मुजाहिदीन के मोस्ट वांटेड आतंकियों में शुमार जहूर ठोकर और उसके साथियों के छिपे होने की खबर सेना को मिली थी. भारतीय सेना ने बिना देर करते हुई तड़के सुबह ही पुलिस और सीआरपीएफ के एक मिलकर पूरे इलाके को घेर लिया. और सुबह जैसे ही पहली अजान हुई उसके तुरंत बाद सुरक्षाबलों ने गांव में आतंकियों की तलाशी शुरु कर दी.

आतंकियों से हुआ सामना

तलाशी करते हुए सेना के जवान जैसे ही एक पोल्ट्री फार्म के पास पहुंचे तो वहां छिपे आतंकियों से सामना हो गया. आतंकियों ने घबरा कर उन पर फायरिंग शुरु कर दी. सभी जवानों ने भी अपनी पोजीशन संभाली और आतंकियों का मुंहतोड़ जवाब देने लगे. घंटों तक चली फायरिंग में सेना ने हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर ज़हूर ठोकर सहित तीन आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया.

-----
फौजी निकला आतंकी

बड़ी बात तो ये थी की मारे गए हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर ज़हूर ठोकर की पहचान सरकारी राइफल संग फरार हुए 163 टीए बटालियन के भगौड़े जहूर अहमद ठोकर के रुप में हुई. मारे गए दूसरे दो अन्य आतंकी भी स्थानीय थे. उनकी पहचान अदनान उर्फ ताहिर हिज्बी निवासी करीमाबाद, बिलाल उर्फ हाशिम निवासी राजपुरा पुलवामा के रूप में हुई.

-----
पत्थरबाजों की भी हुई मौत

आतंकियों के एनकाउंटर के बाद आस पास के इलाके के युवाओं ने सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया. इस झड़प में 7 पत्थरबाजों की भी मौत हो गई है. फिलहाल इलाके में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है और सुरक्षाबल के जवानों ने इलाके को घेर रखा है. स्थिति पर काबू पाने के लिए सुरक्षाबलाें को लाठियों, आंसूगैस और पैलेट गन का भी इस्तेमाल करना पड़ा.

web title- security forces three terrorist killed in encounter jammu kashmir pulwama

HINDI NEWS से जुड़े अपडेट और व्यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ FACEBOOK और TWITTER हैंडल के अलावा GOOGLE+ पर जुड़ें.