राहुल गांधी के सामने भिड़ गए ‘दिग्विजय-सिंधिया’, टिकट बटवारे पर थी बैठक

Ulta Chasma Uc  :  मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है जो थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक रखी गई. इस बैठक में राहुल गांधी (rahul gandhi) भी पहुंचे पर सत्ता की चाह में नेता अपना आपा खो बैठे और राहुल के सामने ही कांग्रेस के दिग्विजय सिंह (digvijay singh) और ज्योतिरादित्य सिंधिया (scindia) आपस में ही भिड़ पड़े. मामला बढ़ता चला गया जिसको देख राहुल ने एक कमेटी बनाई. जो इस विवाद को सुलझाएगी.

scindia and digvijay singh fights at meeting rahul
भिड़ गए ‘दिग्विजय-सिंधिया’

दिग्विजय और सिंधिया के बीच तू-तू, मैं-मैं

सूत्रों ने बताया की बैठक के दौरान टिकट को लेकर दिग्विजय (digvijay) और सिंधिया (scindia) के बीच तू-तू, मैं-मैं की नौबत आ गई. मामला बढ़ता देख राहुल को खुद दखल देना पड़ा और उन्होंने वीरप्पा मोइली, अशोक गहलोत, अहमद पटेल की तीन सदस्यों की कमेटी बनाई जो इनके बीच के विवाद को सुलझाएगी. हालांकि, मीडिया के इस संबंध में पूछने पर वीरप्पा मोइली ने कहा कि नेताओं में कोई मतभेद नहीं हैं.

चुनाव समिति की तीसरी बैठक

इससे पहले बुधवार को दिल्ली में सोनिया गांधी (sonia gandhi) के आवास पर कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की तीसरी बैठक हुई थी जो दिनभर चली. इसमें विधानसभा की सभी 230 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई. केंद्रीय चुनाव समिति ने सभी 230 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा के साथ-साथ प्रदेश कांग्रेस के सभी नेताओं से एक-एक सीट के बारे में चर्चा की.

-----

पद्मा शुक्ला को टिकट की उम्मीद

विधानसभा चुनाव में उतरने के लिए कई नेता सालों तक क्षेत्र में मेहनत करते हैं, लेकिन जब उन्हें अपनी मौजूदा पार्टी से उम्मीद टूटती दिखाई देती है तो वे दल-बदल करते हैं या फिर आपस में भी भिड़ जाते हैं, दिग्विजय और सिंधिया के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ (Kamal Nath) के माध्यम से छिंदवाड़ा (Chhindwara) में कांग्रेस ज्वाइन करने वाली पद्मा शुक्ला (Padma shukla) कटनी की विजयराघौगढ़ विधानसभा सीट से टिकट की उम्मीद में हैं. पद्मा शुक्ला को कांग्रेस में लाने में एआईसीसी के विधि विभाग के अध्यक्ष विवेक तन्खा की महत्वपूर्ण भूमिका रही है.

-----

Web Title :  scindia and digvijay singh fights at meeting rahul

HINDI NEWS से जुड़े अपडेट और व्यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ FACEBOOK और TWITTER हैंडल के अलावा GOOGLE+ पर जुड़ें.