मशहूर डांसर ‘सपना चौधरी’ कांग्रेस में शामिल, सामने रखी थी ये शर्त-

हरियाणा की मशहूर डांसर सपना चौधरी अपनी अदाओं से हर जगह जलवे बिखेरती रही हैं. फिर चाहे वो स्टेज शो हो, टीवी प्रोग्राम हो या फिर बॉलीवुड में एक्टिंग. इन सभी जगहों पर सपना चौधरी लोगों को अपना दीवाना बना चुकी हैं. लोग उनकी एक झलक पाने को बेताब रहते हैं.

sapna chaudhary joins congress party
sapna chaudhary joins congress party

मगर इन्ही सब के साथ डांसर सपना चौधरी ने शनिवार को राजनीति में भी अपना कदम रख दिया है. और सपना ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है. उन्होंने उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश संगठन मंत्री नरेंद्र राठी की मौजूदगी में दिल्ली में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की है. सपना के कांग्रेस ज्वाइन करते ही खबर आने लगी है कि वे मथुरा से कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर लोकसभा का चुनाव लड़ सकती हैं. हालाँकि अभी इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है.

सपना चौधरी को लेकर कई दिनों से कांग्रेस में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे. और सूत्रों की माने तो सपना भी कांग्रेस में शामिल होना तो चाहती थीं मगर उनकी एक शर्त थी. और वो ये थी की कांग्रेस उनको कहीं से चुनाव लड़वाए. इसलिए ही अब सपना के मथुरा से चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं. अब अगर सपना मथुरा से लड़ती हैं तो उनका मुक़ाबला बीजेपी की सांसद और बॉलीवुड की अदाकारा और ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी से होगा. और अगर ऐसा हुआ तो ये मुक़ाबला वाकई देखने वाला होगा.

सपना हरियाणा के साथ-साथ दूसरे राज्यों में भी खूब पॉपुलर हैं. खासकर यूपी और बिहार में सपना की बड़ी फैन फॉलोइंग है. इसी वजह के चलते कांग्रेस सपना को चुनाव मैदान में उतार सकती है. मथुरा में दूसरे चरण में चुनाव है, जिसके लिए 26 मार्च तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकते हैं. अब फैसला कांग्रेस के हाँथ में है. मथुरा सीट पर 18 अप्रैल को मतदान होना है. और ख़बर आ रही है कि बीजेपी सांसद हेमा मालिनी 25 मार्च सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकती हैं.