यूपी से आतंकियों को अवैध हथियार सप्लाई करने वाला गिरफ्तार, जिन्दा कारतूस बरामद

अवैध हथियार सप्लाई को लेकर मुजफ्फरनगर से एक बड़ी ख़बर सामने आ रही है. खालिस्तान समर्थकों को हथियार सप्लाई करने के आरोप में गांव इटावा निवासी संजय राठी उर्फ गुड्डू पंजाब पुलिस व यूपी एटीएस ने जॉइंट ऑपरेशन कर अरेस्ट किया है.

sanjay rathi arrest in muzaffarnagar supplying weapons to khalistan supporters
sanjay rathi arrest in muzaffarnagar supplying weapons to khalistan supporters

संजय राठी उर्फ गुड्डू पर अमृतसर समेत सूबे में कई अपराधियों को हथियार सप्लाई करने के मामले दर्ज किया गया हैं. पंजाब पुलिस ने अमृतसर निवासी दलजीत सिंह उर्फ बब्बल और सतनाम सिंह उर्फ मन्नी को पहले ही इस मामले में अरेस्ट कर लिया था. बब्बल व सतनाम ने ही पूछताछ में संजय राठी का नाम स्वीकार किया कि उन्हें पिस्तौल संजय राठी ने ही दी थीं. उसके बाद पुलिस और एटीएस ने ज्वॉइंट ऑपरेशन करके मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना गांव में सुबह साढ़े 6 बजे आरोपी संजय के घर छापेमारी की और उसे अरेस्ट कर लिया. पंजाब पुलिस आरोपी को पूछताछ के लिए अमृतसर लेकर आई है.

आरोपी संजय के पास से 2 पिस्तौल .32 बोर, 3 मैगजीन,9 जिन्दा कारतूस व मादक पदार्थ बरामद हुआ है. अरोपी गुड्डू उर्फ संजय राठी अमृतसर के कई आरोपियों को करीब 30-35 अवैध पिस्तौल सपलाई कर चकुा है. संजय राठी उर्फ गुड्डू की गिरफ्तारी से जहां उसके परिजन सकते में हैं, वहीं ग्रामीण भी सन्न हैं. कोई भी उसके इतनी बड़ी वारदात में शामिल होने पर यकीन करने को तैयार नहीं है.

जानकारी के मुताबिक संजय के पिता ओमवीर हैं. जिनके तीन बच्चे हैं, जिनमें बड़ी बेटी पूजा की शादी हो चुकी है. उसके बाद बड़ा बेटा संजय राठी उर्फ गुड्डू और छोटा बेटा शेखर है. संजय राठी इंटर पास है और वो अपने छोटे भाई शेखर के साथ गांव में ही रहकर सेना भर्ती की तैयारियां करता है. परिजनों ने बताया कि वो अक्सर कई-कई दिन के लिए सेना भर्ती में शामिल होने जाने की बात कहकर घर से निकल जाता था. और कभी कभी घर भी नहीं आता था. सेना भर्ती में शामिल होने के उसके जुनून को देखते हुए किसी को उस पर ऐसी बात का शक भी नहीं हुआ.

आरोपी संजय राठी के पिता ओमवीर ने कहा कि उन्हें कभी नहीं लगा कि संजय इस तरह का काम कर सकता है. यदि संजय सच में दोषी है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए. उनका परिवार उसकी पैरवी नहीं करेगा.