‘अपर्णा’ की सीट पर अखिलेश ने उतारा ‘दूसरा उम्मीदवार’, लिस्ट से भी नाम ग़ायब, देखें लिस्ट-

जहां एक ओर लोकसभा चुनाव की तैयारियां ज़ोरों से चल रही है. वहीं दूसरी तरफ सियासी परिवार और मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव की सीट को लेकर माहौल काफ़ी गरम हो गया है. और बड़ी बात तो ये है की अखिलेश ने भी अपर्णा को नज़रअंदाज़ कर दिया है.

samajwadi party release five candidate list lok sabha election 2019
samajwadi party release five candidate list lok sabha election 2019

अटकलें लगाई जा रहीं थीं कि संभल की सीट पर अपर्णा यादव को टिकट दिया जाएगा, लेकिन गुरुवार को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट ज़ारी कर दी. जिसमें 5 प्रत्याशियों के नाम शामिल है मगर अपर्णा का कहीं नाम ही शामिल नहीं है, और संभल की सीट भी किसी दूसरे को दे दी गई है.

कुछ सपा सूत्रों का कहना है कि मुलायम सिंह चाहते थे कि अपर्णा लोकसभा चुनाव में हिस्सा लें. इसके लिए उन्होंने अखिलेश यादव से बात भी की थी. मगर अखिलेश के मन में क्या चल रहा है ये कोई नहीं जानता.

सपा के प्रत्याशियों की लिस्ट के मुताबिक गोंडा लोकसभा सीट से विनोद कुमार, बाराबंकी से राम सागर रावत, कैराना से तबस्सुम हसन, संभल से शफीकुर रहमान बर्क और गाज़ियाबाद से सुरेंद्र कुमार उर्फ़ मुन्नी शर्मा को प्रत्याशी बनाया गया है. बतादें अपर्णा यादव ने सपा से आस लगा रखी थी की उनको लोकसभा का टिकट मिलेगा. मगर अभी तक उनका कही नाम नहीं आया और न ही अखिलेश यादव ने इस पर कोई चर्चा की है.

इससे पहले अपर्णा यादव ने कहा था कि मुझे संभल से गठबंधन प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ाए जाने की अटकलों की जानकारी है, लेकिन अभी इस संबंध में किसी ने मेरी राय नहीं ली है. मुझे नेताजी के निर्णय का इंतजार है. जिनकी वजह से आज मैं राजनीति में हूँ. मेरा भविष्य अब नेता जी के हाँथ में है. नेताजी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव जो भी फैसला करेंगे, वह मेरे हित में होगा.

सपा से घोषित हो चुके प्रत्याशी-
  1. बदायूं से धर्मेंद्र यादव,
  2. फिरोजाबाद से अक्षय यादव
  3. इटावा से श्री कमलेश कठेरिया
  4. राबर्ट्सगंज से श्री भाईलाल कोल
  5. बहराइच से श्री शब्बीर बाल्मीकि
  6. मैनपुरी से श्री मुलायम सिंह यादव
  7. कन्नौज से डिंपल यादव
  8. खीरी से डॉ. पूर्वी वर्मा
  9. हरदोई से उषा वर्मा
  10. हाथरस से रामजी लाल सुमन
  11. मिर्जापुर से राजेंद्र एस बिंद
  12. गोंडा से विनोद कुमार
  13. बाराबंकी से राम सागर रावत
  14. कैराना से तबस्सुम हसन
  15. संभल से शफीकुर रहमान बर्क
  16. गाज़ियाबाद से सुरेंद्र कुमार उर्फ़ मुन्नी शर्मा