डिजिटल हुआ संघ, मोहन भागवत समेत छह नेताओं ने आज से शुरू किया ट्विटर अकाउंट, देखें-

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत आज से सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर आ गए हैं. आज उन्होंने अपना ट्विटर अकाउंट बना लिया है. उनका आधिकारिक ट्विटर अकाउंट @DrMohanBhagwat है.

rss chief mohan bhagwat and 6 sangh leaders join twitter
rss chief mohan bhagwat and 6 sangh leaders join twitter

ऐसे तो उनका ये अकाउंट मई में ही बन गया था लेकिन संघ ने उसे आज ही आधिकारिक रूप से सोशल मीडिया पर सक्रिय किया है. हालाँकि मोहन भागवत ने अभी तक कुछ भी ट्वीट नहीं किया है. इस समय उनके फॉलोवर्स की संख्या करीब साढ़े 18 हजार के करीब पहुँच चुकी है. जबकि ये खुद सिर्फ राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के आधिकारिक अकाउंट को ही फॉलो कर रहे हैं.

-----

मोहन भागवत के अलावा आज से सुरेश भैयाजी जोशी भी ट्विटर पर आधिकारिक रूप से आ गए हैं. उनका आधिकारिक ट्विटर अकाउंट @SureshBJoshi है. इस समय इनके करीब पांच हज़ार से ज्यादा फॉलोवर्स हैं. और इन्होने सिर्फ 8 लोगों को ही फॉलो कर रखा है. और अभी तक एक भी ट्वीट नहीं किया है. बतादें कि संघ के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को 13 लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं.

सुरेश सोनी (सह सरकार्यवाह) – @SureshSoni1925
कृष्णा गोपाल (सह सरकार्यवाह) – @KGopalRSS
वी भगैया (सह सरकार्यवाह) – @BhagaiahV
अरुण कुमार (अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख) – @ArunKumRSS
अनिरुद्ध देशपांडे (अखिल भारतीय संपर्क प्रमुख) – @AniruddhaRSS

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जितने भी लोगों ने आज आपका ट्विटर अकाउंट शुरू किया है उनमे से किसी ने भी अभी तक कोई ट्वीट नहीं किया है. राजनीति के हिसाब से देखा जाये तो ट्विटर सबसे ज्यादा चलता है. सोशल मीडिया में भी ट्विटर सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है. सभी नेता और राजनेता यहाँ तक कि हर छोटा बड़ा इंसान ट्विटर पर है.

ट्विटर एक ऐसा माध्यम है जिससे कई बड़ी बड़ी कार्यवाहियां भी हो जाती हैं. और प्रशासन को भी एक्शन लेने पर मज़बूर कर देता है. अब आज से संघ ने भी ट्विटर पर अपनी इंट्री मार दी है.