राजनीति में उतरेंगे रॉबर्ट वाड्रा ? शेयर की अपने सामाजिक कार्यों की फ़ोटो- देखें

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति और व्यवसायी रॉबर्ट वाड्रा वैसे तो प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के जाल में फंसे हैं. मगर फेसबुक पर उन्होंने एक ऐसी पोस्ट डाल दी है जिससे सियासत में भी ख़लबली मची हुई है.

robert vadra said govt use my name to divert real issues
robert vadra said govt use my name to divert real issues

फेसबुक पर रॉबर्ट वाड्रा ने अपने सामाजिक कार्यों की फोटोज़ शेयर की हैं. जिसमें वे ग़रीब बच्चों और असहाय लोगों को कपड़े और संतों के साथ नज़र आ रहे हैं. इतना ही नहीं वाड्रा ने इस पोस्ट के ज़रिये मोदी सरकार पर निशाना भी साधा उनका कहना है कि सरकार देश के असली मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए उनके नाम का इस्तेमाल करती है. एक दशक से अधिक समय में विभिन्न सरकारों ने मुझे बदनाम करने की कोशिश की.

-----

वाड्रा ने कहा सरकारें जितना भी मेरे ऊपर आरोप लगाएं मगर देश के लोगों ने धीरे-धीरे समझना शुरू कर दिया है और वे जान गए हैं कि किसी भी आरोप में कोई सच्चाई नहीं है. लोग मेरे पास आते हैं सम्मान दिखाते हैं और मुझे शुभकामनाएं देते हैं और एक बेहतर भविष्य की कामना करते हैं. मैंने जिन लोगों की मदद की है उनसे कुछ न कुछ सीखकर ही मैंने खुद को मजबूत बनाए रखा है.

दृष्टिहीन स्कूल से लेकर मदर टेरेसा अभियान, अनाथालयों में सेवा करने से लेकर विभिन्न आस्था और पूजास्थलों में जाने से लेकर, अस्पतालों और मंदिरों के बाहर मौजूद भूखों को खाना खिलाने तक. आपदा प्रबंधन और केरल, नेपाल और दूसरे स्थानों पर मदद भेजने तक. ये मेरे लिए संतुष्ट करने वाले और सीखने योग्य अनुभव थे. वाड्रा का कहना है कि वे जिन परिस्थितियों से गुजर रहे हैं उससे कुछ न कुछ सीख रहे हैं.

सूत्रों का कहना है की वाड्रा इस पोस्ट और सामाजिक कार्यों को दिखा कर राजनीति में कदम रखना चाहते हैं. और चुनावी दौर में ये मौका भी सही है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अपने पति को लेकर जल्द ही कोई बड़ा ऐलान कर सकती हैं. हालाँकि सभी कांग्रेस की तरफ से इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

More than a decade of different governments trying to malign me, using n highlighting my name to divert real issues of…

Posted by Robert Vadra on Saturday, 23 February 2019