लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा, दिल्ली से बिहार जा रही स्लीपर बस ट्रक में घुसी, 16 की मौत

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर दिल्ली से बिहार जा रही स्लीपर बस बुधवार देर रात को एक ट्रक से टकरा गई. इस भीषण हादसे में अबतक 16 लोगों की मौत हो गई है. और करीब 35 लोग घायल हो गए हैं.

road accident in lucknow agra expressway 16 people dead many injured
road accident in lucknow agra expressway 16 people dead many injured

35 घायल यात्रियों का इलाज सैफई पीजीआई में किया जा रहा है. बस में कुल 90 लोग सवार थे. बिहार के मुजफ्फरपुर जा रही स्लीपर कोच बस जब नगला खंगर के पास पहुंची तो अनियंत्रित होकर पास खड़े ट्राला में घुस गई. हादसा होते ही चारों तरफ चीख पुकार मच गई. शोर सुनकर मौके पर स्थानीय लोग वहां पहुंचे और राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया. पुलिस को भी सूचना दी गई.

मौके पर तीन थानों की पुलिस भी घटना स्थल पर पहुंच गई. एडीजी जोन अजय आनंद और आईजी रेंज ए. सतीश गणेश भी मौके पर पहुंचे. उन्होंने बताया कि बस के अगले हिस्से के परखच्चे उड़ गए है. मौके पर पहुंचे लोगों ने पुलिस की मदद से घायलों को बाहर निकाला गया है. घायलों को एंबुलेंस से पीजीआई सैफई भेजा गया है.

ये हादसा बुधवार रात करीब साढ़े दस बजे हुआ. एसएसपी सचिंद्र पटेल ने बताया कि एक्सप्रेस वे पर एक ट्रक पंक्चर हो गया था. उसका ड्राइवर सड़क किनारे ट्रक खड़ा करके पहिया बदल रहा था. तभी तेज रफ्तार से आ रही बस ने खड़े ट्रक को पीछे से टक्कर मार दी.

हादसा कितना भीषण था इसका अंदाजा इस बात से लगाया जाता है कि बस में फंसे लोगों निकालने के लिए बस के हिस्से को गैस कटर से काटना पड़ा था. फिलहाल अभी मृतकों की पहचान नहीं हो सकी है. इनमें से अधिकांश के बिहार के बताए जा रहे हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने बस दुर्घटना का संज्ञान लेते हुए डीएम और एसपी को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही घायलों के समुचित उपचार के प्रबंध करने के भी निर्देश दिए हैं.

सैफई मिनी पीजीआई के डॉक्टर विश्वास दीपक ने बताया कि 31 घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *