रिया का ड्रग्स कनेक्शन: 30 मिनट में दिमाग को बेकाबू कर देता है, रिया को कैसे मिला ये ड्रग्स ? जानें-

सुशांत सिंह राजपूत केस में रोजाना कई नए खुलासे हो रहे हैं, और अब ड्रग्स की भी एंट्री हो चुकी है. इससे जुड़े चैट के स्क्रीनशॉट वायरल हो रहे हैं. वहीं मामले की जांच कर रही एजेंसियों की ड्रग्स मामले में सहयोग करने के लिए ओडिशा पुलिस ने ऐलान कर दिया है.

Rhea Chakraborty Drugs Investigation sushant singh rajput case
Rhea Chakraborty Drugs Investigation sushant singh rajput case

पुलिस महानिदेशक अभय ने कहा कि इस मुद्दे पर अभी कुछ स्पष्ट नहीं है. उन्हें सोशल मीडिया और प्रेस से इस बातचीत के बारे में पता चला. उन्होंने बताया कि बुधवार को ड्रग मुद्दा सामने आया है. अगर मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) या कोई अन्य एजेंसी ओडिशा पुलिस से मदद मांगती है तो हम निश्चित रूप से जांच में सहयोग करेंगे.

कितना खतरनाक है ये ड्रग्स-

ड्रग्स मामले के चैट सोशल मीडिया पर वायरल हैं. चैट में रिया चक्रवर्ती गौरव नाम के एक शख्स से जिस ड्रग के बारे में बात कर रही हैं, उसका नाम MDMA है. इस ड्रग्स की बात करें तो ये एक सायकोट्रॉपिक ड्रग है. इसे देने के बाद सबसे पहले इंसान काफी खुश महसूस करता है और फिर धीरे-धीरे दिमाग से उसका कंट्रोल खोने लगता है. वो हेलुसिनेशन का शिकार हो जाता है.

इसका असर ड्रग लेने के 30-45 मिनट बाद शुरू होता है और 3 से 6 घंटे तक रहता है. असर शुरू होते ही इंसान काफी एनर्जिटिक महसूस करने लगता है. ये शरीर के मेटाबॉलिज्म और दिमाग से रिलीज होने हार्मोन और केमिकल को बढ़ाता है. ये ड्रग सीधे तौर पर दिमाग पर असर करता है. ड्रग का असर होने पर इंसान कन्फ्यूज हो जाता है, उसके सोचने की क्षमता नहीं रह जाती है. हाथ कांपते हैं.

प्रवर्तन निदेशालय ने रिया चक्रवर्ती के दो फोन को क्लोन करके उससे डिलीट डाटा रिकवर किया है. तभी ड्रग्स की बात का खुलासा हो सका है. क्लोनिंग के बाद रिया के चैट के रिकॉर्ड सामने आए हैं. फिलहाल, इन दोनों फोन का डिजिटल डेटा का एनालिसिस किया जा रहा है. ईडी सूत्रों की मानें तो रिया ने फोन जमा करवाने से पहले इसके डाटा को कई बार हार्ड इरेज किया था. इससे डेटा रिकवर करना मुश्किल होता है.

महेश भट्ट पर रिया की सफाई-

रिया और फिल्म-मेकर महेश भट्ट के बीच हुई वॉट्सऐप चैट मीडिया में वायरल होने पर रिया बोली कि क्या मैं किसी से सलाह भी नहीं ले सकती ? मैं टूट चुकी थी. मैं सुशांत से नाराज थी कि उसने मुझे वहां से जाने से रोका नहीं, उसने मुझे वापस कॉल भी नहीं किया. उसने मुझे लगभग अलग कर दिया था. मैं हैरान थी कि वो सिर्फ इसलिए मुझे जाने देना चाहता था, क्योंकि मैं बीमार थी. क्या उसके लिए सब खत्म हो चुका था. इसलिए हां मैंने भट्ट साहब को मैसेज किए थे. उन्होंने मुझे कहा था कि तुम अपने पिता के बारे में सोचो और जो मैं कह रहा हूं, वह सुनो, भट्ट साहब मुझे चाइल्ड बुलाते हैं. मैसेजेस में भी हैं. इस पवित्र रिश्ते को गलत तरीके से पेश किया गया है.

मौत की खबर मिलने पर रिया ने क्या किया ? दी सफाई-

रिया चक्रवर्ती ने मीडिया के सामने सफाई दी है कि सुशांत की मौत की खबर मिलने के बाद उन्हें देखने के लिए मैं उनके घर नहीं गई थी. मैं टूट चुकी थी, मैं पूरी तरह सदमे में थी. मुझे समझ नहीं आ रहा था कि ऐसा कैसे हो सकता है. मुझे बताया गया कि उनके फ्यूनरल में आने वाले लोगों की लिस्ट में मेरा नाम नहीं हैं. इंडस्ट्री के काफी लोगों का नाम था. मुझे उनसे पता चला कि मैं बिल्कुल नहीं जा सकती हूं. क्योंकि मेरा नाम नहीं है और वो लोग मुझे वहां नहीं चाहते. उनका परिवार नहीं चाहता था कि मैं वहां मौजूद रहूं.

रिया ने कहा कि शवगृह के अंदर शायद 3-4 सेकंड रूकी होंगी. मुझे बाहर इंतजार करने के लिए कहा गया था. मेरे दोस्तों ने किसी से निवेदन किया था कि एक बार बॉडी देखना चाहती हैं, तो उन्होंने बोला कि एक बार जब पोस्टमार्टम खत्म हो जाएगा और बॉडी जब वैन की तरफ जाएगी फ्यूनरल के लिए उस समय आप देख सकते हैं. तो जब वहां से वैन के लिए बॉडी निकाली गई तब मैंने बॉडी को 3-4 सेकंड के लिए देखा था और तब उन्हें सॉरी कहा था. तब मैंने सम्मान के तौर पर उनके पैर भी छुए थे.

बतादें कि भाई-भतीजावाद से लेकर शुरू हुई सुशांत के मौत की थ्योरी, काला जादू और रुपयों के गबन को पार कर अब ड्रग्स रैकेट तक पहुंच चुकी है. हर बीतते दिन के साथ इस केस में नए नाम जुड़ते जा रहे हैं. फिलहाल इस केस में रिया समेत 16 मुख्य किरदार हैं, जिनके इर्द-गिर्द पूरी जांच घूम रही है.

1. रिया चक्रवर्ती
2. शौविक चक्रवर्ती – रिया का भाई
3. इंद्रजीत चक्रवर्ती – रिया के पिता
4. मोहम्मद रफीक – डुप्लिकेट चाबियां बनाता है
5. सैमुअल मिरांडा – सुशांत का पूर्व हाउस कीपिंग मैनेजर
6. जया साहा – इसका नाम ड्रग्स चैट में सामने आया है. जया ने रिया को मैसेज किया था कि ‘चाय, कॉफी या पानी में सिर्फ 4 बूंद डालकर उसे (सुशांत को) पीने को दे दो. इसके बाद 30-40 मिनट में इसका असर दिखने लगेगा.
7. महेश शेट्टी – सुशांत का खास दोस्त
8. सुरजीत सिंह राठौड़ – करणी सेना का सदस्य है. इसी ने 15 जून को कूपर अस्पताल में रिया चक्रवर्ती को सुशांत का शव दिखाया था.
9. संदीप सिंह – खुद को सुशांत का करीबी दोस्त बताता है
10. गौरव आर्या – रिया के ड्रग्स चैट में गौरव आर्या का नाम सामने आया है. इसी से रिया ने ड्रग्स की जानकारी ली थी.
11. रजत मेवाती – सुशांत का पुराना अकाउंटेंट, रिया के आने के बाद इसे नौकरी से निकाला गया था.
12. संदीप श्रीधर – सुशांत के मौजूदा चार्टर्ड अकाउंटेंट
13. सिद्धार्थ पिठानी – सुशांत के करीबी दोस्त और क्रिएटिव मैनेजर
14. नीरज सिंह – सुशांत का कुक
15. केशव – केशव भी सुशांत का कुक था
16. दीपेश सावंत – सुशांत का हाउस कीपर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *