फिर से शादी करेंगे दीपिका और रणवीर, तोड़ा था विदेशी नियम, विवाह नहीं हुआ रजिस्टर्ड

Ulta Chasma Uc  :   बॉलीवुड सुपरस्टार अभिनेता रणवीर सिंह और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण 14 नवंबर को शादी के पवित्र बंधन में बंध चुके हैं. दोनों की दो बार शादी हुई थी पहली कोंकणी रीति रिवाज से और दूसरी सिंधी रीति रिवाज से. दोनों की शादी इटली के लेक कोमो शहर के एक रिसोर्ट में हुई थी. पर ख़बरों के मुताबिक दीपिका और रणवीर को फिर से शादी करनी होगी. वो इस लिए क्युकी उनकी शादी के रजिस्ट्रेशन में एक अड़ंगा लग गया है.

ranveer and deepika marriage registration will not be done do again marriage
ranveer and deepika marriage registration will not be done
क्या कहता है नियम

नियम के अनुसार अगर आप भारत से बाहर विदेश में जाकर अपनी शादी करते हैं तो विदेशीय विवाह अधिनियम, 1969 के प्रावधान के अनुसार उस देश के दूतावास को लिखित में जानकारी देनी होती है, दूतावास में लड़के व लड़की के दस्तावेजों की फाइल सहित शादी का कार्ड भी देना होता है. की शादी कब होनी है. लेकिन दीपिका और रणवीर ने ऐसा नहीं किया. उनकी तरफ से ऐसी कोई जानकारी नहीं दी गई. अब उन्हें शादी सर्टिफिकेट लेने के लिए दोबारा शादी करनी होगी.

newmarried couple deepika padukone and ranveer singh
कोंकणी रिवाज़ से हुई दीपिका और रणवीर की शादी
आरटीआइ में हुआ खुलासा
-----

इस बात का खुलासा तब हुआ जब हरियाणा हाईकोर्ट के वकील हेमंत कुमार ने इटली स्थित भारतीय दूतावास में आरटीआइ फाइल कर ये पूछा की क्या रणवीर-दीपिका की प्रस्तावित शादी भारतीय संसद द्वारा बनाए गए विदेशी विवाह अधिनियम, 1969 के अनुसार ही होने जा रही है? और क्या दोनों पक्षों ने औपचारिकताएं पूरी की है या नहीं ? पर ऐसा कुछ नहीं पाया गया. शादी की सूचना दूतावास को नहीं थी. अब दीपिका और रणवीर की शादी विदेश में ही नहीं भारत में भी रजिस्टर्ड नहीं हो सकती है. इसके लिए उनको दोबारा शादी करनी ही होगी.

newmarried couple deepika padukone and ranveer singh
सिंधी रिवाज़ से हुई दीपिका और रणवीर की शादी

बतादें, दीपिका और रणवीर की शादी को लेकर महीने भर से तैयारियां चल रहीं थी. इसके साथ ही कुछ खास तौर पर इंतजाम भी किए गए थे. दोनों की टीम शुरू से अंत तक लगी रही की शादी की तस्वीरें लीक न हो पाए और इसमें उनकी टीम सफल भी रही. दोनों ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट्स पर अपनी शादी की दो फोटो अपलोड की थी.

Web Title :  ranveer and deepika marriage registration will not be done do again marriage

HINDI NEWS से जुड़े अपडेट और व्यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ FACEBOOK और TWITTER हैंडल के अलावा GOOGLE+ पर जुड़ें.