राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास को हुआ कोरोना, मेदांता में किया जा रहा शिफ्ट

मणिराम दास छावनी अयोध्या एवं कृष्ण जन्म भूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत खराब होने के बाद जाँच में वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

ram janmabhoomi trust president mahant nritya gopal das corona positive
ram janmabhoomi trust president mahant nritya gopal das corona positive

महंत नृत्य गोपाल दास कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर मथुरा आए हुए हैं और शहर के सीताराम मंदिर में रुके हैं. महंत बुधवार रात श्रीकृष्ण जन्मस्थान में आयोजित कृष्ण जन्मोत्सव में शामिल हुए थे. यहां उन्होंने कान्हा का अभिषेक किया था. सुबह उनकी तबीयत बिगड़ने की सूचना पर जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्रा और सीएमओ डॉ. संजीव यादव स्वास्थ्य टीम के साथ पहुंचे. टीम ने बताया कि बुखार और खांसी की शिकायत मिली थी. सुबह सांस लेने में भी दिक्कत थी. फिलहाल स्वास्थ्य ठीक है.

-----

कोविड-19 के एंटीजन टेस्ट में संक्रमण के लक्षण पाए गए हैं. इसलिए उन्हें गुरुग्राम मेदांता हॉस्पिटल शिफ्ट किया जा रहा है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी फोन पर उनका हाल जाना. सीएम योगी ने नृत्य गोपाल दास के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. उन्होंने जिला प्रशासन को उचित प्रबंध के निर्देश भी दिए हैं. चिकित्साधिकारी डॉ. भूदेव ने बताया कि महंत नृत्य गोपाल दास को दवा दी गयी है और अब बुखार उतर गया है. खांसी में भी आराम है.

गोपाल दास हर बार इस आयोजन में शामिल होते हैं. इस बार वे बाल गोपाल के अभिषेक के लिए अयोध्या से पवित्र सरयू जल भी लेकर गए थे. 5 अगस्त को अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए आयोजित भूमि पूजन समारोह में वे भी मौजूद थे. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, संघ प्रमुख मोहन भागवत, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई गणमान्य अतिथि समारोह में शामिल हुए थे.

महंत का स्वास्थ्य खराब होने की सूचना पाकर उनके शिष्य रेलवे रोड पर हनुमान मंदिर पर एकत्रित होने लगे. मंदिर पर स्वास्थ विभाग की टीम ने पहुंचकर महंत का परीक्षण किया था.