बीजेपी मंत्री ने हिन्दू-मुस्लिम को बांटा , हिन्दू बीजेपी के साथ, मुस्लिम कांग्रेस के साथ, सुनें पूरी बात-

राजस्थान के बांसवाड़ा से बीजेपी विधायक और सरकार में पंचायती राज राज्य मंत्री धन सिंह रावत ने विवादित बयान देकर माहौल को गर्म कर दिया है. रावत के बयान को राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले हिंदू-मुस्लिम को बाँटने की कोशिश करने के रूप में देखा जा रहा है. मंत्री धन सिंह रावत का ये विवादित बयान शुक्रवार 26 तारीख को सामने आया है.

rajsthan bjp leader Disputed statement on hindu muslims
पंचायती राज राज्य मंत्री धन सिंह रावत
हिन्दू मुस्लिम पर विवादित बयान

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक धन सिंह रावत ने एक चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए कहा, “राजस्थान में जितने भी हिंदू हैं उन सभी हिंदुओं को एकजुट होकर बीजेपी को वोट देना होगा. अगर कांग्रेस के साथ जुड़ कर सारे मुस्लिम कांग्रेस को मतदान कर सकते हैं तो सारे हिंदू बीजेपी के साथ जा सकते हैं और प्रचंड बहुमत से बीजेपी को जिता सकते हैं.

rajsthan bjp leader Disputed statement on hindu muslims
सभा में मौजूद जनता, कार्यकर्ता
अधिकारी को मुर्गा बनाने की दे चुके हैं चेतावनी

मालूम हो की ये पहली बार नहीं है जब धन सिंह रावत ने विवादित बयान दिया हैं, पहले भी ऐसा कर चुके हैं. पिछले साल नवंबर के महीने में उन्होंने बांसवाड़ा में जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक में अधिकारी को मुर्गा बनाने की चेतावनी दे दी थी. एक बार तो रावत ने जिला परिषद की साधरण बैठक में विकास अधिकारियों यहाँ तक की कह डाला कि ये अरबी घोड़े हैं इन्हें चाबुक मारो.

-----
सरकार की करा चुके हैं किरकिरी

अभी कुछ महीनों पहले भी धन सिंह रावत सुर्खियों में आए थे. उस समय उनके बेटे राजा का बीच सड़क में खुलेआम एक कार सवार से विवाद हो गया था जिसमे उनके लड़के ने कार सवार को बेरहमी से पीट दिया था. जिसका वीडियो भी वायरल हुआ था. लेकिन प्रशासन की तरफ से कार्यवाही करने में लापरवाही हुई थी, मामले में सरकार की भी काफी किरकिरी हुई थी. नेताओं के ऐसे कारनामे और भाषण आगामी चुनाव में किसी भी पार्टी को बड़ा नुक्सान पहुंचा सकते हैं. पार्टी को इस पर सख्त कार्यवाही करनी चाहिए.

-----