राजा भैया की बेटी शूटिंग चैम्पियन है..हो गए ना हैरान..देखिए राजा भैया का पूरा परिवार

राजा भैया राजनीति के गोल्ड पर निशाना लगाने के लिए नई पार्टी बनाने जा रहे हैं और उनकी छोटी प्यारी सी बेटी राघवी कुमारी ने पिछले महीने गोल्ड पर निशाना लगाया है. 41 वीं यूपी स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में राजा भैया की बेटी ने गोल्ड मेडल जीता है. राघवी कुमारी ने ये गोल्ड मेडल डबल ट्रैप शॉट गन में सबसे ज्यादा अंक लेकर जीता है. इस प्रतियोगिता में प्रदेशभर के 200 शूटर शामिल हुए थे.

बेटी के साथ राजा भैया
बेटी के साथ राजा भैया

राजा भैया का परिवार

रघुराज प्रताप सिंह का परिवार लाइमलाइट से दूर रहती है. उनकी बड़ी बेटी का नाम राघवी कुमारी सिंह उर्फ प्रिंसी सिंह है. राजा भैया की पत्नी का नाम भावनी कुमारी सिंह है.. भावनी प्रॉपर्टी का काम संभालती हैं. 2013 में 80 हजार की पिस्टल रखने के मामले में सुर्खियों में आई थीं..कुंडा में राजा भैया तूफान सिंह के नाम से मशहूर हैं

राजा भैया के परिवार के लोगों के पास कितना पैसा

रघुराज प्रताप सिंह के 4 बच्चे हैं. राघवी कुमारी उनकी सबसे बड़ी बेटी हैं.  उनकी दूसरी बेटी का नाम विजय राजेश्वरी है.  बेटों का नाम शिवराज और बृजराज है. 2017 के इलेक्शन में दाखिल किए हलफनामे में राजा भैया ने 14 करोड़ की संपत्ति दिखाई थी.  बड़ी बेटी राघवी के नाम 26 लाख की संपत्ति थी. छोटी बेटी विजय राजेश्वरी के नाम 17.6 लाख रुपए की संपत्ति थी.  बड़े बेटे शिवराज प्रताप के नाम कुल 6.6 लाख रुपए की संपत्ति थी. छोटे बेटे बृजराज के नाम 54.7 लाख रुपए की संपत्ति थी.

 

पत्नी- बेटी के साथ राजा भैया
पत्नी- बेटी के साथ राजा भैया

राघवी बनना चाहती हैं बड़ी निशानेबाज

अलीगढ़ की शूटिंग रेज में जब राघवी निशाना लगा रही थीं हर कोई उनकी निशाने बाजी की तारीफ कर रहा था. राघवी के पिता राजा भैया को भी निशानेबाजी और शिकार खेलने का शौक रखते हैं. यहां तक कि राजा भैया अपना प्राइवेट प्लेन भी उड़ा लेते हैं. राघवी कुमारी ने डबल ट्रैप की जूनियर महिला वर्ग में अचूक निशाना लगाते हुए सफलता हासिल की.

-----

राघवी ने दिल्ली के कर्णा शूटिंग रेंज में भी अभ्यास किया है. राजा भैया की राजदुलारी ने शूटिंग में गोल्ड जीतकर प्रतापगढ़ समेत अपने पूरे खानदान का नाम ऊंचा किया है. राघवी के गोल्ड मेडल जीतने के बाद लखनऊ और उसके आसपास की बच्चियों का भी मनोबल बढ़ेगा.

-----

 

बड़ी बेटी के साथ राजा भैया वोट डालकर वापस आते हुए
बड़ी बेटी के साथ राजा भैया वोट डालकर वापस आते हुए

अलीगढ़ की शूटिंग रेंज में यूपी के तमाम जिलों से निशानेबाज प्रतियोगिता में शामिल होने आते हैं. खिलाड़ियों ने सरकार से उम्मीद जताई है कि सरकार इस क्षेत्र स्थित शूटिंग रेंज को और सुविधाजनक बनाने की मांग की जा रही है. यहां 50 मीटर राइफल और 25 मीटर इंडोर शूटिंग रेंज बनवाने के लिए निशानेबाजों ने सरकार से अपील की है.

राजा भैया  उत्तर प्रदेश में क्षेत्रीय पार्टी लॉन्च करने जा रहे हैं. और जनसत्ता नाम से पार्टा बनाकर इस बार लोकसभा चुनाव लड़ने के मूड में हैं. अगर राजा भैया 2019 लोकसभा चुनाव जीतते हैं तो राजा भैया का केंद्रीय मंत्री बनना तय है. राजा भैया अखिलेश की सरकार में कारागार मंत्री रह चुके हैं.

 

-----