राजा भैया लखनऊ में करेंगे बड़ी जनसभा, सीएम योगी को मिलकर दिया निमंत्रण

उत्तर प्रदेश में सक्रिय राजनीति में रजत जयंती पूरा करने वाले दबंग विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया 30 नवंबर को बेहद यादगार बनाने में जुटे हैं. इसके लिए राजा भैया में ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की. प्रतापगढ़ के कुंडा से 1993 से लगातार निर्दलीय विधायक होने का रिकार्ड बनाने के साथ ही अपनी सक्रिय राजनीति के 25 वर्ष पूरा करने पर रघुराज प्रताप सिंह 30 नवंबर को लखनऊ में बड़ी जनसभा करेंगे.

मुख्यमंत्री को दिया समारोह का निमंत्रण

raja bhaiya mt with cm yogi
फोटो सौजन्य से:- patrika.com

योगी आदित्यनाथ से करीब 20 मिनट की मुलाकात के बाद राजा भैया मीडिया से बातचीत किए बगैर वहां से निकल गए. सूत्रों का दावा है कि उन्होंने मुख्यमंत्री को अपने रजत जयंती समारोह का निमंत्रण दिया है. राजा भैया की सीएम योगी के साथ राजनीतिक चर्चा भी हुई. बतादें कि इसी उपलक्ष्य में होने वाले इस समारोह में राजा भैया नए राजनीतिक दल के गठन का ऐलान कर सकते हैं. सूत्रों की मानें तो उनकी पार्टी का नाम ‘जनसत्ता पार्टी’ हो सकता है. राजा भैया के नजदीकी लोगों ने निर्वाचन आयोग में दल के पंजीकरण के लिए आवेदन भी कर दिया है.

राजा भैया को मिला था अखिलेश का बंगला

-----

अभी हालही में योगी सरकार ने राजा भैया (Raja Bhyia) को अखिलश यादव (Akhilesh yadav) का बंगला आवंटति किया था. इस आलीशान घर में अखिलेश यादव बतौर मुख्यमंत्री रहा करते थे. पर अब राजा भैया रहेंगे. ये बंगला विक्रमादित्य मार्ग पर पड़ता है, ये बंगला दो बंगलों को आपस में मिलाकर बना हैं. राजा भैया के समर्थकों ने देश-प्रदेश एवं विदेश में रह रहे राजा समर्थकों से नया दल बनाने, बीजेपी या सपा को समर्थन देने का कैंपेन चलाया था. कैंपेन में संपूर्ण उत्तर प्रदेश और देश के लगभग 25 राज्यों से 20 लाख से अधिक समर्थकों ने भाग लिया था.