पूरा देश शहीदों को दे रहा है श्रद्धांजलि, उधर रेलवे के टीसी ने ‘पाक जिंदाबाद’ के लगा दिए नारे, देखें फिर क्या हुआ-

पुलवामा हमले के बाद पूरा देश शोक में डूबा है. वहीं दूसरी तरफ एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जिसने सबके दिलों को आहत कर दिया है. पुणे के लोनावला में कुछ स्थानीय लोग जहां सीआरपीएफ के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दे रहे थे. वहीं रेलवे के एक टिकट चैकर (टीसी) उपेंद्र कुमार बहादुर सिंह ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा दिए.

railway employee says pakistan zindabad slogans in pune
फ़ोटो सौ:- ट्विटर @ShahnawazBJP

ये बड़ी ही दुःखद बात है कि जिस पाकिस्तान के आतंकियों ने हमारे वीर जवानों को शहीद कर दिया. और भारत में बैठे कुछ लोग उसी पाकिस्तान के जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं. इस विवादित बोल के लिए उपेंद्र को गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी को भारतीय दंड संहिता की धारा 153बी के तहत गिरफ्तार किया गया है. ये धारा राष्ट्रीय एकता के खिलाफ बोलने पर लगाई जाती है.

गिरफ्तार करने के बाद इंस्पेक्टर बीआर पाटिल ने जानकारी देते हुए बताया कि लोनावला के शिवाजी चौक पर कुछ लोग सीआरपीएफ के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए जुटे थे. उसी दौरान उपेंद्र वहां पहुंचा और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने लगा. इससे लोग भड़क गए और उसे पीटने की कोशिश करने लगे. तभी पुलिस वहां पहु्ंच गई और आरोपी को हिरासत में ले लिया गया. उपेंद्र को 18 फरवरी तक पुलिस रिमांड में रखा जायेगा.

इससे पहले अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के एक छात्र ने भी विवादित ट्वीट कर दिया था. जिस कारण छात्र को सस्पेंड कर दिया गया है. दरअसल छात्र ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए उरी फिल्म के चर्चित डायलॉग ‘हाऊ इज द जोश’ का मजाक उड़ाया. और “हाऊ इज जैश, ग्रेट सर…।” लिख कर पोस्ट कर दिया. और जब उस ट्वीट पर विवाद बढ़ा तो छात्र ने तुरंत पोस्ट डिलीट कर दी. मगर पुलिस ने आरोपी छात्र के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. छात्र का नाम बसीम हिलाल है.