नफ़रत का ज़हर फैलाकर देश को बांटते हैं ‘मोदी’, हम इसके खिलाफ लड़ रहे हैं: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कल गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे थे. आज शनिवार को वायनाड में रोड शो किया. रोड शो के दौरान एक बार फिर राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है.

rahul gandhi visit to wayanad kerala comment on pm narendra modi
rahul gandhi visit to wayanad kerala comment on pm narendra modi

शनिवार सुबह राहुल गाँधी वायनाड के समाहरणालय (कलेक्ट्रेट) स्थित सांसद सुविधा केंद्र पहुंचे यहां उन्होंने प्रतिनिधि मंडल के साथ बातचीत की. इसके बाद वे कांग्रेस नेताओं के साथ वायनाड के कलपेट्टा में रोड शो किया, जिसमें राहुल को लोगों का अपार समर्थन देखने को मिला. उसके बाद राहुल ने कहा कि मोदी जहर का इस्तेमाल करते हैं और हम राष्ट्रीय स्तर पर इसके खिलाफ लड़ रहे हैं. वे नफरत, गुस्से और लोगों को बांटने की राजनीति करते हैं. चुनाव जीतने के लिए झूठ बोलते हैं.

-----

राहुल ने आगे कहा कि मैं कांग्रेस से हूं और जाति-धर्म और विचारधारा से इतर वायनाड के हर व्यक्ति के लिए मेरे दरवाजे हमेशा खुले हुए हैं. इस बात से फर्क नहीं पड़ता कि आप किस पार्टी से हैं. आपने मुझे समर्थन दिया, यह अद्वितीय है. हम देश में कमजोरों को मोदी की नीतियों से बचाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. मैं आपका प्रतिनिधित्व करने और बेहतर वायनाड बनाने के लिए तैयार हूं.

मालूम हो कि शुक्रवार को बारिश के बावजूद भी राहुल गांधी ने वायनाड में रोड शो किया था और बहुत बड़े अंतर से उन्होंने जिताने के लिए मतदाताओं का शुक्रिया-अदा किया था. बारिश के बावजूद महिलाओं एवं बच्चों सहित हजारों लोग राहुल की एक झलक पाने के लिए सड़कों पर नजर आये थे. राहुल मतदाताओं का आभार जताने के लिए तीन दिवसीय दौरे पर केरल आये हैं.

गुरुवार को राहुल ने कहा था कि मैं केरल का सांसद हूं. ये मेरी जिम्मेदारी है कि न सिर्फ वायनाड बल्कि पूरे केरल के नागरिकों से जुड़े मुद्दों को आवाज दूं. वायनाड के लोगों की आवाज सुनना और उनकी आवाज बनना मेरा कर्तव्य है. आप सभी के प्रेम और स्नेह का धन्यवाद, जो आपने मेरे लिए दिखाया है.