‘रेप इन इंडिया’ पर वीडियो वॉर, देखें- क्या बोले हैं राहुल गाँधी और PM मोदी

संसद के शीतकालीन सत्र का शुक्रवार को आखिरी दिन था. और आखिरी दिन राहुल गाँधी के बयान को लेकर ऐसा बवाल हुआ की संसद स्थगित कर दी गई. कोई काम नहीं हो पाया.

rahul gandhi says rape in india bjp women attacked
rahul gandhi says rape in india bjp women attacked

राहुल गाँधी ने झारखण्ड की एक रैली में ऐसा बयान दे दिया जिससे पूरे देश में बवाल हो गया. उन्होंने कहा कि जहां भी आप देखो नरेंद्र मोदी ने कहा था मेक इन इंडिया लेकिन अब जहाँ भी देखो सिर्फ रेप इन इंडिया है. राहुल के इतना कहते ही हर जगह बवाल शुरू हो गया. संसद में जमकर बवाल हुआ बीजेपी ने राहुल ने माफ़ी मांगने को कहा लेकिन राहुल अपनी बात पर अड़े हैं. उन्होंने साफ़ कह दिया है की मैं मांफी नहीं मांगूंगा.

-----

राहुल ने ये भी कहा कि मोदी ने तो दिल्ली को रेप कैपिटल बताया था. मेरे पास इसकी क्लिप है. और ऐसा कोई भी भाजपा शासित राज्य नहीं है जहां दिनभर महिलाओं के साथ बलात्कार नहीं हो रहा है. इसके बाद राहुल ने खुद ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वीडियो ट्वीट करके उनपर पलटवार किया और उनसे माफी की मांग की है.

राहुल के मांफी न मांगने पर अमेठी से सांसद व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी समेत अन्य महिला सांसदों ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई. जिसके बाद ईरानी ने कहा कि चुनाव आयोग ने हमें उचित कार्रवाई का भरोसा दिया है. हमने आयोग से कहा है कि महिला अपराधों को लेकर किसी तरह की राजनीति नहीं की जानी चाहिए. राहुल गांधी ने दुष्कर्म को एक राजनीतिक हथकंडे के तौर पर इस्तेमाल किया है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि ‘क्या सदन में ऐसे भी लोग चुनकर आ सकते है, जो इस प्रकार के शब्दों का प्रयोग करते है? उन्हें इसके लिए पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी राहुल पर तंज कसते हुए कहा कि एक कांग्रेस नेता का महिलाओं के बारे में इस तरह का बयान देना बेहद शर्मनाक है.