राहुल गांधी ने ‘अमेठी’ से भरा नामांकन, पूरे परिवार के साथ किया भव्य ‘रोड-शो’, देखें-

केरल की वायनाड सीट के बाद आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी अपने गढ़ अमेठी पहुंचे. जहां उन्होंने अमेठी लोकसभा सीट से नामांकन किया है. मगर नामांकन से पहले राहुल ने 2 किलोमीटर तक रोड शो किया.

rahul gandhi file nomination from amethi
rahul gandhi file nomination from amethi

सबसे पहले राहुल गाँधी अमेठी के गौरीगंज पहुंचे. यहाँ से उन्होंने अपनी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी, राबर्ट वाड्रा के साथ 2 किलोमीटर लंबा रोडशो शुरू किया. इस रोड शो में प्रियंका अपने बच्चों को भी लाईं थीं. उनका एक बेटा और एक बेटी है. जो रोड शो में मौजूद थे. इसके साथ ही राहुल के रथ के पीछे की कार में कांग्रेस के ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद थे.

राहुल के इस रोड शो में भारी संख्या में भीड़ पहुंची. और धीरे धीरे राहुल का काफिला डीएम कार्यालय पहुंचा. राहुल की माँ सोनिया गाँधी रोड शो में नहीं थीं. वो डीएम ऑफिस में ही सबका इंतज़ार कर रहीं थीं. रोड शो ख़त्म कर राहुल कार्यालय पहुंचे और सोनिया, प्रियंका, राबर्ट के साथ नामांकन दाखिल किया. बतादें कि, राहुल ने अमेठी से चौथी बार पर्चा भरा है. 2004 से वो लगातार जीतते आ रहे हैं.

राहुल गाँधी के साथ बहन, बहनोई, भांजा व भांजी के अलावा ज्योतिरादित्य सिंधिया, पीएल पुनिया, संजय सिंह, अमिता सिंह आदि मौजूद रहे. मालूम हो कि राहुल इस बार केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ रहे हैं. 4 अप्रैल को राहुल ने वहां से पर्चा भरा था. उस दौरान प्रियंका भी उनके साथ थीं.

आज के रोड शो में इतनी भीड़ थी कि भीड़ ने मिलकर कई बैरियर तोड़ दिए. कई जगह अफरातफरी का माहौल भी रहा. साथ ही राहुल के समर्थकों ने खूब नारे लगाए. रोड शो में एक और चीज देखी गई वो थी नीले रंग के झंडे. कांग्रेस कार्यकर्ता गरीबों को 72 हजार रुपए सालाना देने वाली कांग्रेस की ‘न्याय योजना’ के नीले रंग के झंडे भी लहराए. इन झंडों पर राहुल की तस्वीर थी.