राहुल ने भरी सभा में एक लाइन ऐसी बोली, उड़ गई सपा-बसपा की नींदें

सोमवार को प्रियंका गांधी वाड्रा-राहुल गाँधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लखनऊ में रोड-शो किया. और इसी के साथ कांग्रेस ने यूपी में चुनावी बिगुल भी फूंक दिया है. यहाँ प्रियंका 42 और ज्योतिरादित्य 38 लोकसभा क्षेत्रों के पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों से मिलेंगी.

rahul gandhi comment on mayawati and akhilesh yadav in lucknow road show
rahul gandhi comment on mayawati and akhilesh yadav in lucknow road show

5 घंटे तक चले इस 15 किलोमीटर के रोड शो के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं और समर्थकों में भरपूर जोश देखने को मिला. प्रियंका के रोड-शो में इतनी भारी भीड़ देखकर अखिलेश और मायावती के भी पसीने छूट गए हैं. सपा-बसपा ने कांग्रेस को अपने गठबंधन में शामिल नहीं किया था अब कहीं कांग्रेस दोनों पर भारी न पड़ जाये. मायावती ने कहा था की हमारे वोट कांग्रेस को न चले जाएं इसलिए हम कांग्रेस को साथ नहीं रख रहे हैं. अब अगर प्रियंका ने जनता के अंदर कांग्रेस की जान फूंक दी तो माया को एक भी सीट जीतना मुश्किल हो सकता है.

-----

प्रियंका का रोड-शो कांग्रेस कार्यालय पहुँचने के बाद मंच से राहुल गांधी ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस फ्रंट फुट पर खेलेगी. और 2022 के विधानसभा चुनाव में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी. ये विचारधारा की लड़ाई है. एक तरफ भाईचारा और जनता को जोड़ने की विचारधारा है तो दूसरी तरफ आरएसएस-बीजेपी की देश को तोड़ने वाली विचारधारा है. प्रधानमंत्री ने राफेल डील में रक्षा मंत्रालय के समानांतर सौदेबाजी की. उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार में हर रक्षा सौदे में भ्रष्टाचार हुआ.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने सपा-बसपा के गठबंधन को लेकर कहा कि मैं अखिलेश यादव व मायावती का आदर करता हूं लेकिन ये भी कह देता हूं कि कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनाव में पूरे दमखम के साथ लड़ेगी और 2022 के विधानसभा चुनाव में प्रदेश में सरकार बनाएगी. हम प्रदेश को बदलना चाहते हैं और ये होकर रहेगा. राहुल ने इशारों ही इशारों में सपा-बसपा को बहुत बड़ी चेतावनी दी है. जिससे माया और अखिलेश के होश उड़ गए हैं. बतादें प्रियंका गांधी वाड्रा और ज्योतिरादित्य सिंधिया 14 फरवरी तक लखनऊ में रुकेंगे.

रोड शो के दौरान प्रियंका और राहुल गांधी ने राफेल का मॉडल दिखा कर सरकार की नीतियों का मजाक उड़ाया. रोड शो का काफिला जब हजरतगंज पहुंचा तो वहां स्थित महात्मा गांधी, सरदार पटेल और भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर राहुल और प्रियंका ने माल्यार्पण किया. प्रियंका गांधी आज 12 फरवरी को मोहनलालगंज और उन्नाव के कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगी. और दोपहर बाद वाराणसी, गोरखपुर, कौशांबी, फूलपुर, इलाहाबाद, चंदौली, गाजीपुर, धौरहरा, फतेहपुर और लखनऊ के कार्यकर्ताओं से मिलेंगी.