राहुल ने मारा ‘चुनावी स्टंट’, जीतने के बाद गरीबों के लिए रचेंगे ये इतिहास

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पूरे मूड में हैं. और चुनावी स्टंट मारने शुरू कर दिए हैं. जिसकी शुरुआत उन्होंने छत्तीसगढ़ से कर दी है. लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर छत्तीसगढ़ पहुंचे राहुल ने एक बड़ा बयान दे दिया है.

Rahul Gandhi big promise Lok Sabha Elections
Rahul Gandhi big promise Lok Sabha Elections

राहुल गाँधी ने ये ठान ली है की चुनाव जीत कर ही रहेंगे. राहुल ‘किसान आधार सम्मेलन’ और ‘कृषि ऋण मुक्त कार्यक्रम’ में शामिल होने के लिए अटल नगर पहुंचे थे. और यहाँ से ही उन्होंने अपने चुनावी बाण छोड़ दिए. कार्यक्रम में राहुल ने कहा कि 2019 में जीतने के बाद हम एक ऐसा कदम उठाएंगे, जो किसी पार्टी और आज तक किसी सरकार ने कभी नहीं उठाया हो. चुनाव जीतने के बाद हम गरीबों के लिए न्यूनतम सार्वभौमिक बुनियादी आय सुनिश्चित करेंगे.

राहुल गाँधी ने ये वादा किया कि हर गरीब व्यक्ति को 2019 जीत के बाद कांग्रेस सरकार न्यूनतम आमदनी देने जा रही है. राहुल ने कहा, हम दो हिंदुस्तान नहीं चाहते हैं, हिंदुस्तान में कोई गरीब और भूखा नहीं रहेगा. और ये काम हम छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, राजस्थान बल्कि हर राज्य में करेंगे. राहुल की सभा में में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मौजूद थे.

इस चुनावी दौर में राहुल को प्रियंका का भी साथ मिलने वाला है. पूर्वी उत्तर प्रदेश का महासचिव का पद मिलने के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा चार फरवरी को लखनऊ भी आने वाली हैं. लोगों का कहना है की प्रियंका लखनऊ से ही अपना कार्यभार ग्रहण करेंगी. कांग्रेस पहले ही यूपी में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने का मन बना चुकी है. और राहुल गाँधी ने साफ कह दिया की प्रियंका व सिंधिया को उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनवाने की जिम्मेदारी दी गई है. ये दोनों अपने मिशन में लग जाएं.

प्रियंका के राजनीति में आने से कांग्रेस को फायदा भी हो सकता है. कांग्रेस से नाराज चल रहे वोटर्स जो सपा-बसपा या अन्य पार्टी में चले गए थे वो वापस कांग्रेस में आ सकते हैं.