महारैली कर ‘राजा भैया’ ने दिखाई अपनी ताकत, कहा- ‘समानता’ की लड़ाई के लिए काम करेगी पार्टी

Ulta Chasma Uc  :  राजा भैया के नाम से प्रसिद्ध दबंग निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह ने आज लखनऊ के रमाबाई अम्बेडकर मैदान में अपनी पार्टी लेकर मैदान में उतर गए हैं. इस अवसर पर जोरदार रैली की गई. राजा भैया के समर्थकों ने इस रैली को ‘राजा भैया रजत जयंती अभिनंदन समारोह’ का नाम दिया है. राजा भैया ने आज अपनी पार्टी के गठन की घोषण भी कर दी है.

raghuraj pratap singh raja bhaiya rally in lucknow new political party
रमाबाई अम्बेडकर मैदान में महारैली

आज के दिन ही राजा भैया की ये महारैली क्यों रखी गई इसके पीछे एक बड़ा कारण ये है की आज यानी 30 नवंबर को राजा भैया ने अपनी राजनीति के 25 वर्ष भी पूरे कर लिए हैं. राजा भैया सन 1993 से लेकर अब तक उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिला के विधान सभा क्षेत्र कुंडा से निर्दलीय विधायक बने हुए हैं.

राजा भैया जब पहली बार विधायक बने तब वे सिर्फ 26 वर्ष के थे. राजा भैया ने लखनऊ में इस बड़ी रैली के माध्यम से भारी संख्या में भीड़ जुटाकर सभी पार्टियों को अपनी ताकत का एहसास भी कराया. रघुराज प्रताप सिंह ने मंच से सभी का अभिवादन किया और खुलकर सभी के बीच अपनी बात भी कही.

raghuraj pratap singh raja bhaiya rally in lucknow new political party
raghuraj pratap singh ‘raja bhaiya’ rally in lucknow

उन्होंने कहा कि अब हम भी दलगत राजनीति में आ गए हैं. हमारे समर्थक लंबे समय से हमारी पार्टी पर सर्वे कर रहे थे. लोगों के प्यार और समर्थकों के सम्मान के बाद हमने पार्टी का गठन करने का फैसला लिया और मैदान में आ गए हैं. हमारी पार्टी का नाम क्या होगा इसकी चर्चा चुनाव आयोग में चल रही है.

पर पार्टी को ‘जनसत्ता दल’, ‘जनसत्ता पार्टी’ या ‘जनसत्ता लोक तांत्रिक पार्टी’ में से कोई एक नाम ही मिलेगा. अपनी पार्टी का मत साफ़ करते हुए राजा भैया ने कहा कि हमारी पार्टी तो समानता की लड़ाई के लिए काम करेगी.

राजा भैया ने कहा कि हमारी पार्टी प्रदेश के मजदूर, किसान तथा बहादुर जवानों के हर प्रकार के हित को लेकर संकल्पित है. हम चाहते है कि गरीब और दलितों लोगों को न्याय मिले और मुआवजा. लेकिन मुआवजा जाति या धर्म देखकर न मिले सबको एक समान ही मिले. हम दलित और गैर दलित के बीच में बनी खाई को समाप्त करेंगे.

Web Title :  raghuraj pratap singh raja bhaiya rally in lucknow new political party

HINDI NEWS से जुड़े अपडेट और व्यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ FACEBOOK और TWITTER हैंडल के अलावा GOOGLE+ पर जुड़ें.