पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे(Purvancha Expressway) पीएम से पहले सपा कार्यकर्ताओं ने किया लोकार्पण .सपा के पूर्व विधायक ने काटा फीता .निकाली साइकिल यात्रा

प्रधानमत्रीं नरेंद्र मोदी से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे (Purvanchal Expressway) का समाजवादी पार्टी ( सपा )के कार्यकर्ताओं ने लोकार्पण कर दिया। इतना ही नहीं सपा के कार्यकर्ताओं ने पुलिस को चकमा देकर एक्सप्रेस वे पर साइकिल यात्रा निकाली। सांकेतिक लोकार्पण में पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद और विधायक नफीस अहमद समेत सैकड़ो कार्यकर्त्ता शामिल रहे ,इसे लेकर प्रशासनिक महकमा सकते में आ गया गया है ,

हांलाकि सांकेतिक लोकार्पण को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पहले ही बता दिया था ,बावजूद इसके पुलिस महकमा व जिला प्रशासन इसे लेकर संजीदा नहीं रहा ,सूचना मिलते ही प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया है।

सुल्तानपुर जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 16 नवंबर यानी आज मंगलवार को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे (Purvanchal Expressway) का लोकार्पण किया जाना है।इसे लेकर सारी तैयारियां पूरी भी कर ली गई है ,उधर अखिलेश यादव की विजय रथ यात्रा निकालने के लिए प्रशासन ने अनुमति नहीं दी।इस बात को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पहले ही कार्यकर्ताओं से कह दिया था कि वह पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का संकेतिक लोकार्पण करेंगे।

उन्होंने कहा कि हमारी विजय यात्रा को आगे नहीं बढ़ने दिया गया तो हम साइकिल को कंधे पर लेकर आगे बढ़ेंगे ,पूर्व सीएम के निर्देश पर सपाइयों ने मंगलवार को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे (Purvanchal Expressway) पर जाकर सांकेतिक लोकार्पण कर दिया। सपाइयों ने एक्सप्रेस-वे पर फूल बरसाते हुए साइकिल यात्रा निकाली।

साइकिल यात्रा में पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद ,नफीस अहमद समेत अन्य कार्यकर्त्ता और पदाधिकारी भी मौजूद रहे ,सपाइयों का कहना है कि इसे समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे (Purvanchal Expressway) शिलान्यास पूर्व मुख्य्मंत्री अखिलेश यादव पहले ही कर चुके है इसीलिए हम इसका सांकेतिक पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे आज कर रहे हैं।
सपाइयों ने कहा कि समाजवादी पार्टी पार्टी द्वारा कराए गए कार्यों को भाजपा अपना कार्य बता रही है। साथ ही उसका नाम भी बदल रही है। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का भी नाम बदला गया है। इस पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का नाम समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे था, जिसे भाजपा ने बदलकर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे (Purvanchal Expressway) कर दिया।

वहीं लालजीत यादव द्वारा किशुंदासपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण समाजवादी युवजन सभा के पूर्व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य लालजीत क्रांतिकारी द्वारा फीता काटकर किया गया। इस अवसर पर अमित यादव, अभिनव, धर्मेंद्र विश्वकर्मा, राहुल यादव, सचिन, रवि, शिव, रघुवीर, उत्कर्ष, सौरभ, शंकर विश्वकर्मा आदि लोग उद्घाटन में सम्मिलित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *