भाई के साथ मिलकर मोदी से मुक़ाबला करेंगी प्रियंका गांधी, बनीं महासचिव

आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने एक बड़ा दांव खेल दिया है. कांग्रेस पार्टी में राहुल गाँधी के साथ कंधे से कंधा मिलाने के लिए प्रियंका गाँधी भी चुनावी मैदान में उतर पड़ी हैं. प्रियंका गाँधी अभी तक तो पर्दे के पीछे से रणनीति बनाती थीं. मगर अब सामने से अपने दुश्मनो पर वार करेंगी.

priyanka gandhi become general secretry of congress party
priyanka gandhi become general secretry of congress party

प्रियंका गाँधी (Priyanka Gandhi) को कांग्रेस का महासचिव बनाया गया है. अब अपने भाई व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी के साथ चुनावी रणनीति बनाएंगी. प्रियंका के महासचिव बनने पर भले ही किसी पार्टी को इसका नुकसान न हो मगर बीजेपी को जरूर होगा. क्युकी राहुल गाँधी को बीजेपी हलके में लेती रही है. मगर अब ऐसा नहीं होगा. प्रियंका राहुल को कहीं भी कमज़ोर नहीं होने देंगी.

खबरों के अनुसार प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान दी गई है. यानी प्रियंका गांधी अब उत्तर प्रदेश की राजनीति को देखेंगी. प्रियंका के अलावा मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी दी गई है. इससे कांग्रेस ने ये साफ कर दिया है की लोकसभा चुनाव में कांग्रेस कोई कसर नहीं छोड़ेगी.

आपको याद होगा की राहुल गाँधी ने कहा था की हम यूपी को सरप्राइज़ देंगे. शायद उनका इशारा यही था. वहीं अब प्रियंका की एंट्री के बाद उनके लोकसभा चुनाव लड़ने की भी चर्चाएं हो रही हैं. कांग्रेस की तरफ से जारी प्रेस नोट में बताया गया है कि प्रियंका गांधी फरवरी माह के पहले हफ्ते में अपना कार्यभार संभालेंगीं. साथ ही गुलाम नबी आजाद को हरियाणा की जिम्मेदारी दी गई है.

वहीँ राहुल गाँधी भी आज अपने दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंच गए हैं. राहुल सुबह 11 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे. राहुल अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी आ रहे हैं.