एक्शन में प्रियंका, गरीबों की झुग्गियों में पहंचीं, राहुल ने दिया अपने बगल वाला कमरा

प्रियंका गांधी सोमवार को भारत आ चुकीं हैं. और आते ही वे चुनावी एक्शन में भी आ गईं हैं. प्रियंका ने राहुल से मुलाकात कर बैठक की. इस बैठक में प्रियंका के अलावा सिंधिया और राज बब्बर भी मौजूद थे, बतादें राहुल ने प्रियंका और सिंधिया को 23 जनवरी को कांग्रेस महासचिव नियुक्त किया था.

priyanka gandhi arrived in a slum and priyanka gandhis room
priyanka gandhi arrived in a slum and priyanka gandhis room

बैठक में प्रदेश की 80 सीटों पर चुनावी रणनीति पर चर्चा हुई. तो वहीं प्रियंका को यूपी की 43 सीटों की जिम्मेदारी दी गई है. प्रियंका को पूर्वी उत्तरप्रदेश की कमान दी गई है. क्युकी पूर्वी उप्र में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बनारस और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की गोरखपुर सीट आती है. इन सीटों पर कांग्रेस को बीजेपी के प्रभाव को कम करना होगा.

मंगलवार को प्रियंका के बैठने के लिए दिल्ली स्थित कांग्रेस दफ्तर में कमरा भी आवंटित हो गया है. अकबर रोड पर स्थित इस दफ्तर में प्रियंका के नाम की तख़्ती भी लग गई है. प्रियंका कांग्रेस अध्यक्ष और अपने भाई राहुल गांधी के बगल वाले कमरे में बैठेंगी. कभी राहुल ने भी कांग्रेस महासचिव बनने के बाद इसी कमरे से अपने सफर की शुरुआत की थी.

प्रियंका को महासचिव बने बमुश्किल दो हफ्ते हुए हैं लेकिन वे अपने एक्शन में आ चुकी हैं. प्रियंका गांधी वाड्रा मंगलवार की शाम को महासचिव बनने के बाद पहली बार दिल्ली की औरंगजेब रोड पर स्थित झुग्गियों में पहुंचीं और वहां पर लोगों के साथ मुलाकात की. प्रियंका वहां पर विक्लांग आशीष से मिलीं और उनका हालचाल जाना.

आशीष के पिता ने बताया- “प्रियंका हर दो महीने पर आती हैं और यहां पर कुछ समय बिताती हैं और हमारा हाल चाल जानती हैं. वे आशीष के इलाज में पिछले 3-4 वर्षों से मदद करती आ रही हैं. आपको बतादें की कांग्रेस के इतिहास में पहली बार गांधी परिवार के भाई-बहन की जोड़ी का वक्त शुरू हो गया.