राम नगरी ‘अयोध्या’ पहुंचे पीएम मोदी, ‘जय श्रीराम’ का लगाया नारा, सपा-बसपा पर बरसे

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण से पहले पीएम मोदी चुनाव प्रचार के लिए विजय संकल्प रैली को संबोधित करने राम की नगरी अयोध्या पहुंचे. इस दौरान उन्होंने सपा-बसपा गठबंधन पर तीख हमला बोला और भाषण के अंत में जय श्रीराम का नारा भी लगाया.

prime minister narendra modi in ayodhya address rally
prime minister narendra modi in ayodhya

प्रधानमंत्री मोदी सुबह 11.35 बजे अयोध्या में मयाबाजार में बनाए गए हेलीपैड पर पहुंचे और फिर वहां से कार से मंच तक पहुंचे. इस दौरान हर हर मोदी-घर घर मोदी के जोरदार नारों के साथ मंच पर उनका स्वागत किया गया. मंच पर आकर मोेदी ने अपने संबोधन की शुरुआत ही बसपा-सपा को घेर कर की. उन्होंने जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि श्रीराम की नगरी आकर मैं धन्य महसूस कर रहा हूं. आप इतना प्यार दिखाते हैं, उधर सपा-बसपा वालों का बीपी बढ़ जाता है.

-----

उन्होंने कहा कि बहनजी बाबा साहब के नाम का उपयोग किया लेकिन उनके आदर्शो के विपरीत काम किया. सपा ने भी लोहिया जी के नाम का उपयोग किया लेकिन सब तहस-नहस कर दिया. इनको गरीबों और श्रमिकों की चिंता करनी चाहिए थी कि नहीं. सपा हो, बसपा या कांग्रेस, उनकी हकीकत जानना जरूरी है. हमारे देश के 40 करोड़ से ज्यादा श्रमिक भाई-बहनों की इन पार्टियों ने कभी परवाह ही नहीं की. श्रमिकों और गरीबों को वोटबैंक में बांटकर इन पार्टियों ने सिर्फ अपना और अपने परिवार का फायदा कराया.

उन्होंने कहा कि मैंने हर गरीब के दर्द को समझा है, उसके दर्द को सुना है, उसकी बीमारी को समझा और उसकी जिंदगी को जाना है, इसलिए आयुष्मान भारत योजना से मैं गरीबों की बीमारी से लड़ रहा हूं. मिशन इंद्रधनुष के तहत हमने जानलेवा बीमारी से बचाव के लिए टीकाकरण का दायरा बढ़ाया है. अयोध्या की दीवाली भी अब भव्य हो गई है. अब इसकी चर्चा पूरी दुनिया में होती है.

आतंकी कमजोर सरकार के इंतजार में है. पिछली सरकार वोट के लिए आतंकियों को छोड़ देती थी. आतंक की फैक्टरी अब भी चल रही है. मोदी छेड़ता नहीं है, लेकिन छेड़ने वाले को छोड़ता भी नहीं है. अयोध्या-फैजाबाद में धमाके हुए थे, हम उस दिन को कैसे भूल सकते हैं. आप जब कमल के फूल पर बटन दबाएंगे, इसका मतलब है कि आप अपने सपने बोएंगे, जो साकार होंगे.