हैप्पी बर्थडे: नर्मदा तट पर पहुंचे PM मोदी, मां नर्मदा की पूजा अर्चना की, पूरे देश में मची धूम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 69वां जन्‍मदिन है. और उन्होंने अपने जन्मदिन की शुरुआत गुजरात से की है. वे सोमवार रात ही अहमदाबाद पहुंच गए थे. गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने उनका स्वागत किया था.

prime minister narendra modi 69th birthday and visit to gujarat
prime minister narendra modi 69th birthday and visit to gujarat

आज उन्होंने नमामि देवी नर्मदे महोत्सव के तहत सरदार सरोवर बांध पर मां नर्मदा की पूजा अर्चना की. उन्होंने ‘नमामि नर्मदे’ महोत्सव का भी उद्घाटन किय. मोदी ने नर्मदा जिले के केवडिया में खलवानी इको-टूरिज्म साइट का भी दौरा किया. इस दौरान वे जंगल सफारी की सैर करते भी दिखाई दिए. नर्मदा के जिला कलेक्टर आई के पटेल ने बताया कि केवड़िया में बांध स्थल पर पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री एक सभा को संबोधित करेंगे.

समारोह के लिए गुंबद के आकार का एक बड़ा पंडाल बनाया गया है जिसमें नर्मदा, भरूच और छोटाउदयपुर जिलों से आने वाले करीब 10 हजार लोग आ सकेंगे. बतादें कि वर्तमान में सरदार सरोवर बांध का जलस्तर अपने सर्वोच्च ऊंचाई 138.68 मीटर पर है. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर दिल्ली भाजपा ने सेवा सप्ताह मनाने का फैसला लिया है. इसके चलते मंगलवार को पूरी दिल्ली में भाजपा सेवा सप्ताह के तहत अलग अलग जिलों में कार्यक्रम आयोजित करेगी. वहीं इंडिया गेट पर प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी.

भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता भी पीएम के जन्मदिवस को शक्ति दिवस के रूप में मनाएंगे. अनुच्छेद 370, 35 ए जैसे मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएंगे. विभिन्न क्षेत्रों में हवन पूजन, स्वच्छता कार्यक्रम आयोजित होंगे. इनके अलावा स्वास्थ्य जांच शिविर, श्रमदान, सेवा कार्य और विशाल भंडारों का भी आयोजन किया जाएगा. प्लास्टिक के खिलाफ मुहिम को लेकर जागरूकता अभियान भी चलेगा.

उधर भोपाल में कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी के जन्मदिन पर 69 फुट का केक काटा तो वहीं सूरत में देर रात विधायक हर्ष संघवी के नेतृत्व में जोरदार आतिशबाजी की गई. और आज वहां 5,000 किलोग्राम का 500 फीट लंबा केक भी बनाया गया है. ये एक रिकॉर्ड होगा.

306 total views, 1 views today

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *