भारत की तीनों सेनाओं की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस आज, लग रहे है युद्ध के आसार, ये हैं मुद्दे-

भारत पाकिस्तान के बीच युद्ध जैसे हालात बने हुए हैं. एक भारतीय कमांडर भी पाकिस्तान की कैद में है. इसी को देखते हुए एक बड़ी खबर ये सामने आ रही है की भारतीय थल सेना, वायु सेना और नौ सेना आज शाम 5 बजे संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रही है.

press confrens thal sena jal sena vayu sena today
press confrens thal sena jal sena vayu sena today

भारत की तीनों सेनाओं की एक साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस होना कोई आम बात नहीं है. ये भी संभव हो सकता है की तीनों सेनाएं मिलकर पाकिस्तान पर हमला कर सकती हैं. या दूसरी कोई बड़ी बात या कोई बड़ा फैसला आज पाकिस्तान के खिलाफ लिया जा सकता है. मोदी सरकार ने सेना को खुली छूट पहले ही दे रखी है की आतंकियों के खिलाफ आपको जो करना है वो करें. जिसके बाद से सेना ने अपना बल दिखाना शुरू भी कर दिया है.

-----

शाम तक ये बिलकुल साफ़ हो जायेगा की पाकिस्तान का क्या होना है. सूत्रों के अनुसार तीनों सेना अध्यक्षों के साथ रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण भी इस कॉन्फ्रेंस में नज़र आ सकती हैं. बतादें कल ही पाकिस्तान ने कायराना हरकत करते हुए अपने 3 लड़ाकू विमान भारतीय सीमा के अंदर भेजे थे. जिसको भारतीय सेना ने खदेड़ दिया और पाक का एक F-16 विमान भी मार गिराया था.

इस युद्ध में भारतीय विमान पाक आधारित कश्मीर में क्रैश हो गया. और विमान उड़ा रहे भारतीय कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तानी सेना ने गिरफ्तार कर लिया. आज इस मुद्दे पर भी भारत की तीनों सेना कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं.

बतादें कि 14 फरवरी को हुए Pulwama Terror Attack के 12वें दिन मंगलवार 26 फरवरी को तड़के भारतीय सेना ने पाकिस्तान के होश उड़ा दिए. भारतीय वायुसेना के 12 मिराज-2000 विमानों ने तड़के 3.20 बजे पाकिस्तान में घुस कर उनकी तीन आतंकी बनाने वाले बड़े ठिकानों को नस्ट कर दिया था. बालाकोट में स्थित आतंकी संगठनों जैश-ए-मुहम्मद, लश्कर-ए-तोएबा व हिजबुल मुजाहिदीन के कैंपों को तबाह कर दिया था. जिसमें करीब 200 आतंकी मारे गए थे. जिसके बाद से पाकिस्तान पूरी तरह बौखला गया है.