पत्रकारों को नंगा करके जेल में डाला, पुलिस बोली-“हमने उन्हें पूरा नंगा नहीं किया, सभी ने चड्डी पहन रखी है..(Police Made Journalist Nacked in MP)

भारत में प्रेस की आजादी के मामले में भारत 142 वें नंबर पर है। भारत में पत्रकारों (Police Made Journalist Nacked in MP) की हालत ये है कि या तो दरबारी पत्रकार बन कर सरकार के चहीते बन जाओ, या क्रांतिकारियों की तरह सरकार से सवाल करके जेल में डाले जाओ अभी कुछ दिन पहले ही बलिया में तीन पत्रकारों को जिन्होंने नकल माफियाओं के खिलाफ खबर लिखी तो उल्टा उन्हें ही जेल भेज दिया गया था ,

दोस्तों अब मध्यय प्रदेश के सीधी जिले की पुलिस ने पत्रकारों (Police Made Journalist Nacked in MP) को थाने में बुलाकर नंगा खड़ा कर दिया इनमें से ज्यादातर पत्रकार यूट्यूब के है जिन्होंने बीजेपी विधायक के खिलाफ खबर दिखाई थी। सोशल मीडिया पर ये तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है देखिए ज़रा –

दरअसल हुआ ये कि कुछ समय पहले से BJP विधायक केदारनाथ शुक्ला के बेटे के नाम से फेसबुक पर एक फर्जी आईडी से कुछ पोस्ट किये जा रहे थे , जिसको लेकर पुलिस ने नीरज कुंदर नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया था जो कि एक थियेटर आर्टिस्ट था।

इसके बाद नीरज के परिवार के लोगों ने इन आरोपों को फर्जी बताते हुए थाने के बाहर धरना देना शुरू कर दिया और सरकार के खिलाफ नारे लगाने लगे नीरज के परिवार के साथ कई लोकल पत्रकार भी थे.पुलिस ने पत्रकारों (Police Made Journalist Nacked in MP)को गिरफ्तार कर लिया और उन्हें जेल में डाल दिया जेल में डालने तक भी ठीक था.

सरकार के खिलाफ खबर करने वाले पत्रकारों को आदत हो गई है लेकिन पुलिस ने मध्य प्रदेश में विधायक के खिलाफ खबर दिखाने पर सारे पत्रकारों को नंगा करके थाने में खड़ा कर दिया ये मामला तूल पकड़ने के बाद थाना प्रभारी और सब इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर किया गया है.

इस पूरे मामले MP पुलिस ने क्या कहा वो भी सुन लीजिये –

थाना प्रभारी मनोज सोनी ने कहा है कि ” हमने उनको पूरी तरह से नंगा (Police Made Journalist Nacked in MP) नहीं किया, सभी ने अंडरवियर पहन रखी है। उनके कपड़े सुरक्षा की दृष्टि से उतरवाए गए क्योंकि कई बार कैदी अपने कपड़ों से फांसी लगा लेते हैं। इस वजह से हमने उनके कपड़े उतरवा लिए थे। इस मामले में सीधी पुलिसकी इस सफाई ने सबको हैरान कर दिया सोशल मीडिया पर लोगों के गुस्से ने MP पुलिस विश्वसनीयता सवालों के कटघरे में है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *