चंद्रबाबू दल बदलने में सीनियर हैं, ससुर की पीठ में भी खोंपा था छूरा: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दक्षिण भारत के तीन राज्यों आंध्रप्रदेश, तमिलनाडु और कर्नाटक के दौरे में सबसे पहले आज गुंटूर पहुंचे. उनके आंध्र दौरे का विरोध कर रही तेलुगु देसम पार्टी (तेदेपा) के कार्यकर्ताओं ने जगह जगह #GoBackModi के पोस्टर लगाए.

pm narendra modi visit to southern india
pm narendra modi visit to southern india

मोदी ने यहाँ पहुँच कर कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. उसके बाद मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के एनडीए से अलग होकर महागठबंधन में शामिल होने पर मोदी ने हमला बोला. उन्होंने कहा कि तेदेपा प्रमुख दल बदलने में सीनियर हैं, उन्होंने तो अपने ससुर एनटीआर की पीठ में भी छुरा खोंपा था. मोदी ने #GoBackModi के पोस्टरों पर भी चुटकी लेते हुए कहा कि मैं टीडीपी का आभारी हूं कि वे दोबारा मुझे दिल्ली जाने को कह रहे हैं.

मोदी ने जनता को सम्बोधित करते हुए कहा,”आंध्र के लोगों जाग जाइए. ये (नायडू) कल फोटो खिंचवाने के लिए बड़ा हुजूम लेकर दिल्ली जाने वाले हैं. बीजेपी कार्यकर्ताओं के पैसे से यह कार्यक्रम कर रही है. लेकिन नायडू आंध्र की जनता की तिजोरी से पैसे निकाल कर जा रहे हैं. आंध्र की जनता को उनसे इसका हिसाब लेना चाहिए. हम अमरावती से कोलावती तक वेल्थ क्रिएशन में लगे हैं. नायडू चौकीदार से परेशान हैं. उनकी जमीन खिसक चुकी है.

मैं यहां गुंटूर से एक झूठ के बड़े अभियान पर विराम लगाना चाहता हूं. केंद्र ने आंध्र के लिए पिछले 55 महीने में कोई कमी नहीं छोड़ी. लेकिन कमी सिर्फ इतनी रही कि केंद्र से जो पैसा आया वो यहां कि सरकार ने आपको बताया नहीं. और न ही यहाँ के विकास पर खर्च किया. पीएम मोदी ने अपने एक दिवसीय आंध्र प्रदेश यात्रा के दौरान श्रीकृष्णपट्टनम में भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड के तटीय टर्मिनल की आधारशिला रखी. इस परियोजना पर 2,280 करोड़ रुपये खर्च होंगे.