हार के बाद गरजे मोदी, कहा- कांग्रेस भड़की हुई है क्योंकि हमारी सरकार में उसके ‘चाचा-मामा’ नहीं हैं

Ulta Chasma Uc  :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली पहुँच गए हैं. सोनिया के गढ़ में मोदी आज पहली बार पहुंचे हैं. उन्होंने रायबरेली को 1100 करोड़ की सौगात दी. साथ ही 900वें मॉडर्न रेल कोच को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. उसके बाद उन्होंने जनसभा को सम्बोधित किया. सबसे पहले मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोला.

pm narendra modi visit to raebareli pay rs 1100 crore
pm narendra modi visit to raebareli

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस रक्षा सौदों के लेकर इसलिए भड़की है क्योंकि उसमें ‘क्वात्रोची मामा’ या फिर क्रिश्चेन मिशेल अंकल’ नहीं है. भाजपा विरोधी के साथ कांग्रेस के लोग देश को कमजोर करने वालों के साथ हैं. सेना के प्रति कांग्रेस का रवैया जगजाहिर है. सब जानते हैं की कांग्रेस भारत की सेना पर भी आरोप लगा चुकी है. और आज वो सेना प्रमुख, सरकार और कोर्ट सभी को झूठा बता रहे हैं. कांग्रेस देश विरोधी ताकतों के साथ मिली हुई है.

कांग्रेस ने बेकार की हालत

मोदी ने कहा, ‘‘देश के साधन और संसाधनों के साथ अन्याय किया गया है. और खुद रायबरेली की रेल कोच फैक्ट्री इसकी गवाह और सुबूत है. 2010 में ये फैक्ट्री बनी थी. लेकिन इसमें कपूरथला से पुराने डिब्बे मंगवा कर उसपर काम किया जाता था. जबकि फैक्ट्री की क्षमता इतनी थी की वो नए कोच बना सकती थी. कांग्रेस ने हालत ऐसी कर दी थी की सिर्फ तीन फीसदी मशीनें ही काम कर रही थीं, बाकी सब बंद पड़ीं थी. बीजेपी सरकार आई तो हमने तीन महीने में मशीनों को चालू करवाया. हमारा ये लक्ष्य है कि फैक्ट्री को 5000 कोच प्रति वर्ष बनने को मिले. मोदी ने यहाँ दावा किया की जल्द ही यहां देशभर की मेट्रो और सेमी हाईस्पीड ट्रेनों के डिब्बे बनेंगे.

मोदी ने कहा- रेलवे के आलावा हाईवे, एक्सप्रेसवे और वॉटरवे तैयार किए जा रहे हैं. बतादें मोदी के एयरपोर्ट पहुँचते ही उनका स्वागत राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडेय ने किया.

PM modi Visit in raibreely many posters seen
raibreely many posters seen

मोदी के आने से पहले ही रायबरेली में समाजवादी युवजन सभा ने “मोदी गो बैक” के पोस्टर लगाकर विरोध किया था. सपा के कार्यकर्ताओं ने बड़े-बड़े होर्डिंग और दीवारों पर छोटे पोस्टर लगा कर बीजेपी के खिलाफ अपना विरोध जताया था. जिससे प्रशासन में हड़कंप मच गया था. आननफानन में प्रशासन ने सभी पोस्टर हटवाए.

web title- pm narendra modi visit to raebareli pay rs 1100 crore

HINDI NEWS से जुड़े अपडेट और व्यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ FACEBOOK और TWITTER हैंडल के अलावा GOOGLE+ पर जुड़ें.