PM मोदी के साथ 65 मंत्री भी ले सकते हैं शपथ, दुनिया को है इसका इंतज़ार

प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल 30 मई को शाम 7 बजे शपथ ग्रहण करेंगे. पीएम मोदी राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री के पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे. राष्ट्रपति भवन ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है.

pm narendra modi second oath ceremony in rashtrapati bhavan
pm narendra modi second oath ceremony in rashtrapati bhavan

इस बार पीएम मोदी ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में BIMSTEC देशों को न्योता भेजा है. BIMSTEC (बे ऑफ बंगाल इनिशटिव फॉर मल्टी-सेक्टोरल, टेक्निकल ऐंड इकनॉमिक को-ऑपरेशन) में भारत के अलावा म्यांमार, बांग्लादेश, श्री लंका, थाइलैंड, नेपाल और भूटान शामिल हैं. वहीं मोदी ने पाकिस्तान को इससे दूर रखा है क्युकी पीएम मोदी पहले ही कह चुके हैं कि क्षेत्र के विकास और तरक्की के लिए आतंक और हिंसा से मुक्त माहौल जरूरी है. पुलवामा आत्मघाती हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के रिश्ते काफी तनावपूर्ण बने हुए हैं.

-----

उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बीच नई सरकार के गठन को लेकर मंगलवार शाम को 5 घंटे बैठक हुई है. भाजपा सूत्रों के मुताबिक, 30 मई को प्रधानमंत्री मोदी के साथ 65 मंत्री शपथ ले सकते हैं. इनमें 40% नए चेहरे शामिल होंगे. नए मंत्रिमंडल में कई दिग्गज और मौजूदा मंत्रियों को दोबारा मौका न देकर नए चेहरों को तरजीह दी जाएगी, हालांकि, लोजपा से रामविलास पासवान और भाजपा के कुछ वरिष्ठ नेता मंत्री बने रह सकते हैं.

भारतीय जनता पार्टी की जीत को साउथ फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत ने प्रचंड जीत बताया है. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में जीत एकल नेतृत्व की जीत है और वो हैं मोदी. ये जीत एक करिश्माई नेता की जीत है. जवाहरलाल नहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी के बाद लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मिले और वो लोगों को आकर्षित करने में कामयाब हुए.

रजनीकांत ने राहुल गाँधी को लेकर कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को इस्तीफा नहीं देना चाहिए. बल्कि इससे लड़ना चाहिए. उन्हें खुद को साबित करना चाहिए. लोकतंत्र में विपक्ष का मजबूत होना बहुत जरूरी है. इसलिए राहुल गांधी को मजबूती से खड़ा रहना चाहिए. तो वहीँ मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के सवाल पर राजनीकांत ने कहा, वे दिल्ली में नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे.