किसानों की हर शंका का समाधान करेगी सरकार, भड़काने का काम कर रहा विपक्ष: PM मोदी

किसानों को मनाने के लिए सरकार हर तरह से प्रयास कर रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी भी कार्यक्रम में जाते हैं वहां भी उनके भाषण में किसान ही छाये रहते हैं. गुजरात के कच्छ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कृषि कानून के फायदे बताये हैं.

pm modi visit kutch in gujarat speech farmers protest
pm modi visit kutch in gujarat speech farmers protest

पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र द्वारा लाए गए कृषि कानून किसानों की आय बढ़ाने में मदद करेंगे. अगर किसी को इनपर शंका है, तो सरकार समाधान करने के लिए तैयार है. विपक्षी पार्टियां किसानों को गुमराह करने की कोशिश कर रही हैं. पीएम मोदी ने भरोसा दिलाया कि कृषि कानूनों को लेकर सरकार हर शंका का समाधान करने को तैयार है.

कच्छ में कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया इसके बाद वहां उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली में किसानों को भ्रमित किया जा रहा है. सत्ता में रहते जिन लोगों ने कृषि क्षेत्र में सुधार का काम नहीं किया वे आज भी किसानों को गुमराह कर अपना राजनीतिक हित साधने का प्रयास कर रहे हैं. विपक्ष किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर चला रहा है लेकिन देश के जागरूक किसान उनको इसका जवाब देंगे.

पीएम मोदी ने पूछा कि क्या अगर कोई आपसे दूध लेने का कॉन्ट्रैक्ट करता है, तो क्या भैंस लेकर चला जाता है ? जैसी आजादी पशुपालकों को मिल रही है, वैसी ही आजादी हम किसानों को दे रहे हैं. कई वर्ष से किसान संगठन इसकी मांग करते थे, विपक्ष आज किसानों को गुमराह कर रहा है लेकिन वे अपनी सरकार के वक्त ऐसी ही बातें करता था.

उन्होंने कहा कि मैं किसानों से कह रहा हूं कि उनकी हर शंका के समाधान के लिए सरकार तैयार है, किसानों का हित सरकार की प्राथमिकता है. हम किसानों की आय बढ़ाने के लिए फैसले ले रहे हैं. देश के हर कोने के किसान नए कानूनों के साथ हैं. गुजरात का किसान अगर मुक्त बाजार का फायदा उठा रहा है तो देश के अन्य राज्यों के किसानों को भी ये व्यवस्था मिलनी चाहिए.

कच्छ में दुनिया का सबसे बड़ा हाइब्रिड एनर्जी पार्क बन रहा है, जितना बड़ा सिंगापुर और बहरीन हैं, उतना बड़ा ये पार्क है. पीएम मोदी ने कहा कि ऐसे फैसलों के कारण क्लीन एनर्जी के क्षेत्र में हिंदुस्तान की जगह लगातार सुधर रही है. कच्छ ने न्यू एज टेक्नोलॉजी की ओर बड़ा कदम बढ़ाया है. इस पार्क का सीधा लाभ स्थानीय किसानों को होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *