बेकाबू कोरोना को देखते हुए PM मोदी ने की हाई लेवल मीटिंग, हो सकता है बड़ा ऐलान

देश में कोरोना की दूसरी लहर दिन पर दिन खतरनाक होती जा रही है. मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ती ही जा रही है. शनिवार को 92,994 संक्रमितों की पहचान हुई है. इससे पहले 17 सितंबर को 96,787 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई थी.

pm modi taking high level meeting review coronavirus situation

देश में कोरोना के बिगड़ते हालात को देखते हुए केंद्र सरकार हाई अलर्ट पर आ गई है. पीएम मोदी ने एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई इसमें देश में कोरोना की मौजूदा स्थिति पर चर्चा की गई है. इस बैठक में कोरोना से जुड़े मुद्दों और देश में चल रहे टीकाकरण की समीक्षा की गई है. इस हाई लेवल मीटिंग में कैबिनेट सचिव, प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव, स्वास्थ्य सचिव, डॉ विनोद पॉल सहित सभी वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया.

ऐसा माना जा रहा है कि कोरोना की दूसरी लहर से निपटने के लिए प्रधानमंत्री मोदी उच्च-स्तरीय बैठक के बाद कुछ बड़ा एलान कर सकते हैं. ऐसा माना जा रहा है कि अगर कोरोना के संक्रमित मामलों की यही रफ्तार रही तो एक-दो दिनों में ही यह आंकड़ा एक लाख को पार कर जाएगा. जिस तरह से कोरोना की रफ्तार बढ़ रही है, उसमें लोगों के मन में लॉकडाउन की आशंका और बढ़ गई है.

-----

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में सक्रिय मामलों का ग्राफ बहुत तेजी से ऊपर जा रहा है. पिछले 24 घंटों में 60,048 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए हैं, इसी के साथ देश में अब तक  1,16,29,289 मरीज कोरोना वायरस को मात देने में कामयाब हुए हैं. फिलहाल, देश में सक्रिय मामले बढ़कर 6,91,597 पहुंच गए हैं.

-----