PM मोदी का देश को संदेश, दुनिया में अंतरिक्ष की चौथी महाशक्ति बना भारत, पढ़ें पूरा संदेश-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बुधवार को राष्ट्र के नाम संदेश दिया. ये सन्देश उसी तरह था जब 8 नवंबर 2016 को पीएम मोदी ने नोटबंदी कर दी थी. मगर इस बार ऐसा कुछ नहीं हुआ है. मोदी ने आज भारत के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी है.

pm modi important address the-nation before lok sabha election
pm modi important address the-nation before lok sabha election

पीएम मोदी ने कहा कि भारत ने आज अपना नाम अंतरिक्ष की महाशक्ति के तौर पर दर्ज करा दिया हैं. और अंतरिक्ष में एक लाइव सैटेलाइट को मार गिराया गया. भारत ने एंटी सैटेलाइट मिसाइल क्षमता हासिल कर ली है. इससे पहले सिर्फ रूस, अमेरिका और चीन के पास ये ताकत थी. हमने जो नई क्षमता हासिल की है, यह किसी के खिलाफ नहीं है बल्कि तेज गति से बढ़ रहे हिन्दुस्तान की रक्षमात्मक पहल है.

मोदी ने कहा, ‘आज का यह परीक्षण किसी भी तरह के अंतरराष्ट्रीय कानून या संधि समझौतों का उल्लंघन नहीं करता है. हम इसका इस्तेमाल 130 करोड़ देशवासियों की सुरक्षा और शांति के लिए ही करना चाहते हैं. निचली कक्षा के उपग्रह को मार गिराना हमारे देश के लिए दुर्लभ उपलब्धि है. मोदी ने डीआरडीओ और इसरो के वैज्ञानिकों को मिशन की कामयाबी के लिए बधाई दी है.

पीएम मोदी ने मिशन की जानकारी देते हुए बताया कि कुछ ही वक्त पहले हमारे वैज्ञानिकों ने अंतरिक्ष में 300 किलोमीटर दूर लो अर्थ अर्बिट में घूम रहे लाइव सैटेलाइट को मार गिराया है. ये एक पूर्व निर्धारित लक्ष्य था. उसे एंटी सैटेलाइट मिसाइल द्वारा मार गिराया गया है. सिर्फ तीन मिनट में यह ऑपरेशन पूरा किया गया. इस ऑपरेशन का नाम ‘मिशन शक्ति’ रखा गया था.

इससे पहले सुबह पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा था कि सवेरे 11.45-12.00 बजे मैं एक महत्वपूर्ण संदेश लेकर आप के बीच आऊंगा. ये देखते ही लोगों को नोटबंदी के दिन याद आ गए थे. सभी ये जानने को उत्सुक थे की आखिर पीएम मोदी क्या बोलने वाले हैं.