पुलिस के योगदान को सराहते हुए भावुक हो गए पीएम मोदी, कहा- आप बेहतरीन काम कर रहे..

सुभाष चंद्र बोस के नेतृत्व वाली ‘आजाद हिंद सरकार’ की स्थापना के 75 साल पूरे हो गए हैं. जिस अवसर पर लाल किले में एक विशेष समारोह आयोजित किया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुभाष चंद्र बोस की ‘आजाद हिंद सरकार’ की 75वीं सालगिरह के मौके पर लाल किले पर तिरंगा फहराया. ऐसा पहली बार हुआ है जब 21 अक्टूबर को लाल किले पर प्रधानमंत्री ने तिरंगा फहराया हो. अब तक स्वतंत्रता दिवस के दिन ही प्रधानमंत्री लालकिले पर ध्वजारोहण करते रहे हैं.

‘आजाद हिन्द सरकार’ सिर्फ नाम ही नहीं था

pm modi dedicated police commemoration day
फोटो सौजन्य से:- @BJP4India

इस समारोह के मौके पर पीएम मोदी ने कहा की आज मैं उन माता-पिता को नमन करना चाहता हूं जिन्होंने नेता जी जैसा सपूत देश को दिया. मैं नतमस्तक हूं उन सैनिकों और परिवारों के आगे जिन्होंने आजादी की लड़ाई में खुद को देश के लिए न्योछावर कर दिया. ‘आजाद हिन्द सरकार’ सिर्फ नाम ही नहीं था, बल्कि इस सरकार में हर क्षेत्र से जुड़ी योजनाएं बनाई गई थीं. सरकार का अपना बैंक था, अपनी मुद्रा थी, अपना डाक टिकट था, अपना गुप्तचर तंत्र था. नेता जी का एक ही उद्देश्य था, और वो था ‘भारत की आजादी’. यही नेता जी की विचारधारा थी और यही उनका कर्मक्षेत्र था.

पुलिस के योगदान को सराहते हुए भावुक हुए पीएम

pm modi dedicated police commemoration day
फोटो सौजन्य से:- @BJP4India

लाल किले पर तिरंगा फहराने से पहले प्रधानमंत्री ने एक कार्यक्रम में राष्ट्रीय पुलिस स्मारक दिवस पर पुलिस के योगदान को सराहते हुए वे भावुक हो गए. आंखों में आंसू लिए हुए पीएम मोदी ने कहा, जिस प्रकार आप सभी अपने कर्तव्य का पालन करते हैं, बिना रुके अटल रहते हैं. हर मौसम, हर त्योहार में देश की सेवा के लिए तैयार और तैनात रहते हैं. देश में डर और अशांति फ़ैलाने वाली अनेक साजिश को आपने नाकाम किया है. जिसके लिए आपको प्रशंसा भी नहीं मिलती. देश के नक्सल प्रभावित जिलों में जो भी जवान ड्यूटी पर तैनात हैं, उन्हें मैं बस यही कहूंगा कि आप सभी एक बेहतरीन काम कर रहे हैं.

-----