फिलीपींस की ‘कैट्रिओना’ बनीं ‘मिस यूनिवर्स 2018’, इस सवाल का दिया था जवाब

Ulta Chasma Uc  :  फिलीपींस की कैट्रिओना इलिसा ग्रे (Catriona Elisa Gray) ने मिस यूनिवर्स 2018 का ख़िताब अपने नाम कर लिया है. सोमवार को बैंकाक के मुआंग थॉन्ग थानी में आयोजित 67वां मिस यूनिवर्स 2018 में दुनिया भर से 93 देश की सुंदरियों ने हिस्सा लिया. जिसमें कैट्रिओना विजयी रहीं. 2017 की मिस यूनिवर्स रहीं डेमी ले नेल-पीटर्स ने कैट्रिओना इलिसा ग्रे को मिस यूनिवर्स 2018 का ताज़ पहनाया.

philippines catriono elisa gray become miss universe 2018
philippines catriono elisa gray miss universe 2018

प्रतियोगिता के दौरान कैट्रिओना ने लाल रंग का हाई स्लिट गाउन पहना था जिसमे वो उत्साहित और खूबसूरत नज़र आ रहीं थीं. कैट्रिओना इलिसा ग्रे दिखने में तो बेहद खूबसूरत हैं ही इसके साथ ही वो अच्छे दिल की और समझदार भी हैं. कैट्रिओना के सिर पर जब मिस यूनीवर्स 2018 का ताज पहनाया गया तो वो काफी उत्साहित और ख़ुश नज़र आ रही थीं.

जजों ने पूछा सवाल

जजों ने जब मिस यूनिवर्स 2018 के लिए कैट्रिओना इलिसा ग्रे से आखिरी सवाल पूछा कि ”लाइफ में सबसे महत्वपूर्ण चीज आपने क्या सीखी और बतौर एक मिस यूनिवर्स के रूप में कैसे उसे अपनी लाइफ लागू किया?” जिसके जवाब में इलिसा ग्रे ने कहा- ‘मैंने अपने देश, विशेष रूप से मनीला की बस्तियों में बहुत काम किया है. वहां का जीवन बेहद दुख और गरीबी से भरा हुआ है. मैंने वहां खुद से सीखा कि कैसे इसमें खूबसूरती देखी जा सकती है, बतौर एक मिस यूनिवर्स मैंने हर बुरी परिस्थिति में अच्छाई देखने की कोशिश की है, और यदि मैं लोगों को अच्छाई सीखा सकती तो हमारे पास एक अद्भुत दुनिया हो सकती है, जहां नकारात्मकता कभी नहीं होगी और बच्चों के चेहरे पर हमेशा मुस्कान बनी रहेगी.

philippines catriono elisa gray become miss universe 2018
catriono elisa gray

कैट्रिओना के जवाब से जज काफी खुश हो गए और वो मिस यूनिवर्स 2018 बन गईं. मिस यूनिवर्स का ख़िताब जीतने वाली कैटरिओना फिलीपींस की चौथी महिला हैं. कैटरिओना एक मॉडल के साथ-साथ सिंगर भी हैं. उन्होंने अपनी पढाई अमेरिका के बोस्टन स्थित बर्कले कॉलेज ऑफ म्यूजिक से की है. मिस यूनिवर्स 2018 बनने पर फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने कैट्रिओना इलिसा ग्रे को बधाई दी. और कहा कि “ग्रे ने दिखा दिया कि हमारे देश की महिलाएं अपनी मेहनत, लगन और जज्बे से अपना हर सपना पूरा कर सकती है.”

web title- philippines catriono elisa gray become miss universe 2018

HINDI NEWS से जुड़े अपडेट और व्यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ FACEBOOK और TWITTER हैंडल के अलावा GOOGLE+ पर जुड़ें.