8 रूपए सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल 7 रूपए घटा

पेट्रोल 72 और डीजल 66 रूपए में खरीदिए

खुश होने की जरूरत नहीं है. एकदम से तेल के दाम नहीं गिर गए हैं. लेकिन जो लोग महंगा होने पर हो हल्ला कर रहे थे. ये खबर उनके लिए है. मामला 17 अक्टूबर और 29 नबंबर के बीच का है. इनते दिनों के बीच पेट्रोल के दाम 8 रूपए गिरे हैं. डीजल के दाम 7 रूपए कम हुए हैं.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में आई गिरावट

ये सब कुछ सरकार ने नहीं किया है अगर कोई अपने सिर पर सेहरा बांध ले वो भी सही नहीं है. तेल के दाम कम हुए हैं अन्तरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम कम होने की वजह से. कुछ लो ये भी गाना गा रहे हैं पांच राज्यों में विधाानसभा चुनाव थे इसलिए तेल के दाम गिर गए. तो ये भी हो सकता है. चुनाव के टाइम पर बहुत कुछ गिर जाता है. दाम भी गिर सकते हैं लेकिन हमारी रिपोर्ट में तेल के दाम आंतरराष्टीय बाजार से कम हुए हैं.

तस्वीर सौजन्य- Wikimedia Commons
तस्वीर सौजन्य- Wikimedia Commons

 

-----
चुनाव से पहलेे मोदी जी किस्मत तेज हो जाती है

17 अक्टूबर को लखनऊ में पेट्रोल के दाम 80 रूपए थे . जो आज की तारीख में 72 रूपए हो गए हैं. डीजल का दाम 73 रूपए प्रति लीटर था जो अब 66 रूपए हो गया है. तेल के साथ साथ रूपया भी मजबूत हुआ है. ये मोदी जी की किस्मत है कि जब जब चुनाव आते हैं तब तब सस्ता जमाना लागू हो जाती है. पहले जो डॉलर 73 रूपए के करीब पहुंच गया था अब एक डॉलर की कीमत भारतीय रूपए में 69 रूपए है.

-----

भारत में कितनी भी महंगाई हो चुनाव आते ही कंट्रोल होने लगती है. भारत में हर दूसरे तीसरे महीने कहीं ना कहीं चुनाव चलते ही रहते हैं. महंगाई का चुनावों से कोई खास नाता नहीं है लेकिन महंगाई चुनावों से अलग भी नहीं है. ये होता इसलिए है क्योंकि सरकारों को चुनाव के समय ही जनता की ध्यान आता है.

 

web title- Petrol price down 8 rs , diesel by Rs 7. Check today’s rates

HINDI NEWS से जुड़े अपडेट और व्यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ FACEBOOK और TWITTER हैंडल के अलावा GOOGLE+ पर जुड़ें.