भारत से जंग की तैयारी में जुटा पाकिस्तान, अस्पतालों और गांव के लोगों को दिए ये निर्देश-

पुलवामा में आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान पर अपना शिकंजा कस दिया है. भारत ने पाकिस्तान से सारे संबंध तोड़ दिए है. इसके साथ ही भारत ने पाकिस्तान पर 200% का टैक्स भी लगा दिया है. जिससे पाकिस्तान को भारत से सामान ख़रीदना भी मुश्किल हो गया है.

pakistan planning its war from india
pakistan planning its war

वही गुरुवार को भारत ने एक और बड़ा फैसला लेते हुए भारत से पाकिस्तान जाने वाली नदियों का पानी रोकने की बात कही है. जिससे पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है. पाकिस्तान भारत की कार्यवाही से बुरी तरह डर गया है. और इस बीच संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) ने भी पुलवामा हमले की कड़ी आलोचना की है. अब पाकिस्तान को लगने लगा है की भारत बहुत जल्द ही उस पर हमला कर सकता है. इसलिए पाकिस्तानी आर्मी ने भारत के साथ जंग की तैयारी शुरू कर दी है.

-----

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि पाकिस्तान सीमा पर तैनात टुकड़ियों के लिए युद्ध का सामान भेजने की तैयारी कर रहा है. पाकिस्तान और पीओके के सभी अस्पतालों को भी मेडिकल सहायता तैयार रखने के लिए आदेश दे दिए गए हैं. ताकि मुठभेड़ में घायल सैनिकों का तुरंत इलाज़ हो सके. इसके साथ ही इमरान सरकार ने बॉर्डर के पास मौजूद सभी रह रहे लोगों को अपना घर खाली कर कहीं सुरक्षित स्थान पर जाने को कह दिया है.

वहीं, पाकिस्तान में ही मौजूद आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर ने इमरान खान सरकार से कहा है कि भारत की तरफ से आ रहे दबाव के आगे झुकने की जरूरत नहीं है. पाकिस्तान आर्मी के हेडक्वार्टर क्वेटा बेस लॉजिस्टिक्स एरिया (एचक्यूएलए) से जिलानी अस्पताल को 20 फरवरी को भेजे गए एक आदेश में कहा गया है कि भारत से जंग होने की स्थिति में मेडिकल सपोर्ट तैयार रखें.

पीओके सरकार ने अपने लोगों को सख्त निर्देश देते हुए कहा है कि जंग के वक्त सुरक्षित रास्तों से जाएं. एलओसी के पास रह रहे जिन लोगों ने बंकर नहीं बनाए हैं, उन्हें तुरंत तैयार कर लेना चाहिए. लोगों को रात में अनावश्यक रूप से लाइट भी नहीं जलाना चाहिए. इन सब बातों से ये साफ है की पाकिस्तान जंग की तैयारी में है.