कराची के रिहायशी इलाके में यात्री प्लेन क्रैश, अब तक 57 के शव बरामद, 98 यात्री थे सवार

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का एक पैसेंजर प्लेन कराची के रिहाइशी इलाके में क्रैश हो गया है. अधिकारियों ने अब तक 57 मौतों की पुष्टि की है.

pakistan plane crash near karachi airport

मरने वालों में एक 5 साल का एक बच्चा और एक सीनियर जर्नलिस्ट अंसारी नकवी भी शामिल हैं. प्लेन में क्रू मेंबर्स समेत 98 लोग सवार थे. पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक, जिस वक्त विमान क्रैश हुआ, उस वक्त वो एयरपोर्ट से महज एक किलोमीटर दूर था. प्लेन लाहौर से कराची जा रहा था. प्लेन मॉडल कॉलोनी के जिन्ना गार्डन इलाके में 15 घरों को नुकसान पहुंचाते हुए क्रैश हुआ.

-----

प्लेन का पिछला हिस्सा पहले जमीन से टकराया, इसके चलते आगे बैठे लोग बच गए. उन्हें गंभीर चोटें आई हैं. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. प्लेन गिरने के दौरान कई मकानों में आग लग गई और पूरा इलाका धुएं से भर गया. माना जा रहा है कि 50 दिन से खड़े विमान को उड़ान के लिए फिटनेस टेस्ट किये बिना सीधे उड़ान भरना महंगा पड़ा है.

हादसे के बाद कराची के सभी बड़े अस्पतालों में वहां के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आपातकाल घोषित किया गया है. पीआईए के इस विमान पीके 8303 के पायलट का नाम सज्जाद गुल है, इसमें एक को पायलट और तीन एयर होस्टेस भी थीं.

वहीं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पाकिस्तान में हुए हादसे पर दुःख प्रकट किया है और अपनी संवेदना जताई है, पीएम मोदी ने कहा, ‘पाकिस्तान में एक विमान दुर्घटना की वजह से हुए जानमाल के नुकसान से गहरा दुख हुआ. मृतकों के परिवारों के प्रति हमारी संवेदना और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना है.

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी और प्रधानमंत्री इमरान खान ने हादसे पर अफसोस जताया है. इमरान ने दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं. पाक के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने हादसे पर अफसोस जताने के साथ सेना को बचाव कार्य में स्थानीय प्रशासन की मदद करने का आदेश दिया है.