भारतीय सीमा में घुसे ‘पाकिस्तानी विमान’, पुंछ और राजौरी में गिराए बम, भारत ने खदेड़ा-

पाकिस्तान को उसके ही घर में घुसकर आतंकियों को मौत के घाट उतारने के बाद आज पाकिस्तान ने भी बौखलाहट में अपने विमान भारतीय सीमा के अंदर भेज दिए. मगर वे इतना डरे हुए थे की जैसे ही भारत के विमान जवाब देने आए तुरंत पाकिस्तानी विमान भाग निकले.

pakistan fighter plane violated indian air space entered
pakistan fighter plane violated indian air space entered

जम्मू कश्मीर के नौशेरा में पाकिस्तान ने भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन किया है. ख़बर ये आ रही है कि पाकिस्तान ने पुंछ और राजौरी के इलाके में बम भी गिराए हैं. सुरक्षा को देखते हुए लेह, जम्मू, श्रीनगर और पठानकोट एयरपोर्ट पर हाइ अलर्ट कर दिया गया है. श्रीनगर एयरपोर्ट से सभी उड़ाने रद्द कर दी गई हैं. भारतीय विमानों ने उन्हें खदेड़कर अपनी सीमा से बाहर कर दिया है.

इस बीच, बड़गाम में भारतीय वायुसेना का मिग-21 तकनीकी कारणों की वजह से क्रैश हो गया है. इसमें दो पायलट शहीद हो गए है. वहीं, कश्मीर में एलओसी पर 12 जगह फायरिंग हो रही है. इसके जवाब में देर रात भारतीय सेना ने पाक की पांच चौकियां तबाह कर दीं हैं. उसके कई सैनिक मारे गए हैं. भारत के पांच सैनिक जख्मी हुए हैं.

बतादें कि 14 फरवरी को हुए Pulwama Terror Attack के 12वें दिन मंगलवार 26 फरवरी को तड़के भारतीय सेना ने पाकिस्तान के होश उड़ा दिए. भारतीय वायुसेना के 12 मिराज-2000 विमानों ने तड़के 3.20 बजे पाकिस्तान में घुस कर उनकी तीन आतंकी बनाने वाले बड़े ठिकानों को नस्ट कर दिया था. बालाकोट में स्थित आतंकी संगठनों जैश-ए-मुहम्मद, लश्कर-ए-तोएबा व हिजबुल मुजाहिदीन के कैंपों को तबाह कर दिया था. जिसके बाद से पाकिस्तान पूरी तरह बौखला गया है.

पाक सैनिक गांववालों को ढाल बनाकर फायरिंग कर रहे हैं. मौजूदा हालात को देखते हुए एलओसी से सटे गांवों में बुधवार को स्कूलों की छुट्टी कर दी गई. भारतीय वायुसेना के विमान कश्मीर में सीमा पर रातभर से चौकसी बरत रहे हैं. रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत, वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ और नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा के साथ आज बैठक करेंगी. इसमें सशस्त्र बलों के कुछ महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मंजूरी दी जानी है.