LoC पर भारी गोलाबारी और फायरिंग, 24 घंटों में भारतीय सेना के 5 जवान शहीद

पाकिस्तान लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर लगातार सीजफायर तोड़ रहा है. पिछले 24 घंटों के दौरान पाकिस्तान द्वारा नियंत्रण रेखा पर की जा रही गोलाबारी और आतंकवादी हमले में अब तक प्रदेश में पांच जवान शहीद हो गए हैं.

pakistan ceasefire violation in jammu kashmir poonch
pakistan ceasefire violation in jammu kashmir poonch

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में भारी गोलीबारी की है. इसमें भारतीय सेना के दो जवान नायक प्रेम बहादुर खत्री और राइफलमैन सुखबीर सिंह शहीद हो गए. भारतीय सेना भड़कावे की इस कार्रवाई का पुरजोर जवाब दे रही है. केरी बटल में पाकिस्तानी गोलाबारी के जवाब में भारतीय जवानों द्वारा की गई गोलाबारी में पाकिस्तानी चौकियों को काफी नुकसान पहुंचा है. पाक सैनिकाें के घायल होने की भी सूचना है.

-----

इससे पहले गुरुवार को जिला पुंछ के किरनी सेक्टर में एक सूबेदार शहीद हुए थे और श्रीनगर के एचएमटी चौक में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी हमले में भी दो जवान शहीद हो गए थे. जिनकी पहचान सिपाही रतन और सिपाही देशमुख के रूप में हुई है. घायल जवान की अभी पहचान जाहिर नहीं की गई है. बतादें कि शहीद नायक प्रेम बहादुर खत्री उत्तर प्रदेश के जिला महाराजगंज के गांव सरोजिनी नगर के रहने वाले थे और राइफलमैन सुखबीर सिंह पंजाब के तरनतारन खडूर साहिब हलके के गांव ख्वासपुरा के थे.

शहीद सूबेदार स्वतंत्र सिंह उत्तराखंड के गड़वाल जिले के रहने वाले थे. सूत्रों ने बताया कि कार्रवाई पाकिस्तान की बार्डर एक्शन टीम की है. टीम के जवानों ने भारतीय चौकियों के नजदीक आकर इन तीनों जवानों को निशाना बनाते हुए उन पर गोलियां बरसाई. उसके बाद सेना की जवाबी कार्रवाई के बीच पाकिस्तानी सैनिक वापस भाग गए.