कांग्रेस नेता ऑस्कर फर्नांडीस का येनोपोया अस्पताल में निधन

Oscar Fernandes passed away : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ऑस्कर फर्नांडीस (Oscar Fernandes) का 80 साल की उम्र में कर्नाटक के मंगलुरु में निधन हो गया. ऑस्कर फर्नांडीज (Oscar Fernandes) लंबी बीमारी के चलते मंगलुरू के येनोपोया अस्पताल में इलाज चल रहा था. 18 जुलाई को वह घरेलू कामकाज करते हुए चोटिल हो गए थे. जिसकी वजह से उनके सिर में सिर में अंदरूनी चोटें आ गई थीं.

जिसके बाद 19 जुलाई को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. यहां 27 जुलाई को ब्रेन की सर्जरी के बाद खून के थक्के हटाए गए थे. जिसके बाद से उनका लगातार डायलिसिस चल रहा था. ऑस्कर फर्नांडिस के निधन की जानकारी कांग्रेस की प्रवक्ता लवन्या बल्लाल ने ट्वीट कर दी है.

http://ultachasmauc.com/farmers/

मूल रूप से उडुपी के रहने वाले ऑस्कर फर्नांडीज (Oscar Fernandes) 1980 में पहली बार सांसद चुने गए थे. इस दौरान उन्हें यूपीए सरकार में केंद्रीय मंत्री रहने के दौरान सड़क, यातायात और हाईवे, श्रम और रोजगार, सांख्यिकी और प्रोग्राम इंप्लीमेंटेशन और विदेश मामलों के कैबिनेट और राज्य मंत्री बनाया गया था.

ऑस्कर फर्नांडीज (Oscar Fernandes) को गांधी परिवार के काफी करीबी थे. पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी, सोनिया और बेटे राहुल गांधी से खासा अच्छी बनती थी. ऑस्कर फर्नांडीज ने ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी में भी कई महत्तवपूर्ण पदो पर काम कर चुके हैं. इसके साथ ही वह नेशनल हेराल्ड के 6 ट्रस्टीज में भी शामिल रह चुके हैं.

पीएम ने जताया शोक

पूर्व केंद्रीय मंत्री ऑस्कर फर्नांडीस (Oscar Fernandes) के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी समेत कई दिग्गज नेताओं ने ट्वीट कर उनके निधन पर दुख जताया हैं. पीएम मोदी ने कहा कि राज्यसभा सांसद श्री ऑस्कर फर्नांडीस (Oscar Fernandes) जी के निधन से दुखी हूं. इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उनके परिवार और शुभचिंतकों के साथ हैं. उनकी आत्मा को शांति मिले.

http://ultachasmauc.com/neeeraj-chopra-olympics-javelin-throw-arshad-nadeeem/

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि ऑस्कर जी के परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना. आप हमारे दिलों और दुआओं में हैं. वह कांग्रेस पार्टी के सबसे बेहतरीन, सबसे वफादार सैनिकों में से एक थे, हम सभी उन्हें बहुत याद करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *