Exit Poll गलत नहीं है, विपक्षी दल ‘TV’ बंद और ‘सोशल मीडिया’ लॉग आउट कर दें-

लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल देखकर विपक्ष ने उसे मानने से साफ़ मना कर दिया है क्युकी एग्जिट पोल के हिसाब से फिर एक बार मोदी सरकार बनती दिख रही है. ऐसे में विपक्ष एकजुट होने में लगा हुआ है. लेकिन इस पर उमर अब्दुल्ला ने विपक्षी पार्टियों को तंज कस दिया है.

omar abdullah says every exit poll can not be wrong
omar abdullah says every exit poll can not be wrong

एक बार फिर मोदी सरकार बनता देख विपक्षी पार्टियों को ये बात हजम नहीं हो रही है. इस पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉफ्रेंस पार्टी के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने सभी विपक्षी पार्टियों पर तंज कसते हुए बड़ी नसीहत दे दी है. उनका कहना है कि समय आ गया है कि टेलिविजन बंद कर दिया जाए, क्योंकि सभी एक्जिट पोल के रुझान गलत नहीं हो सकते.

-----

अब्दुल्ला ने ट्वीट करते हुए लिखा कि सभी एक्जिट पोल गलत नहीं हो सकते! टीवी बंद करने और सोशल मीडिया लॉग आउट करने का समय आ गया है. इसके बाद भी जिन्हें लग रहा है कि दुनिया अब भी अपनी धुरी पर घूम रही है, वह 23 मई को होने वाली मतगणना का इंतजार करें. थोड़ी देर बाद उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि अगर आपका एक्जिट पोल न्यूज चैनल के स्टूडियो में उड़ नहीं रहा, तो आप पहले ही दर्शकों के लिए मैदान हार चुके हैं.

मतदान होने के बाद सभी एजेंसियों के एग्जिट पोल में बीजेपी को 300 से ज्यादा सीटें मिलती दिख रही हैं. बतादें बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह भी लगातार ये कहते दिखे हैं की अबकी बार भी 300 से ज्यादा सीटें जीत कर पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएंगे. और नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. इन सर्वे में भाजपा को उत्तर प्रदेश में भारी नुकसान होने के बावजूद, पश्चिम बंगाल समेत पूर्वोत्तर और दक्षिण भारत में काफी फायदा होते हुए दिखाया गया है.

एग्जिट पोल के हिसाब से यूपी में भाजपा पर सपा-बसपा-रालोद गठबंधन भारी पड़ता दिख रहा है. छह सर्वे के हिसाब से देखें तो बीजेपी को औसतन 53 सीटें व गठबंधन को 25 सीटें मिलती दिख रही हैं. तो वहीँ कांग्रेस को इस बार भी 2 सीटें मिलती दिख रही हैं.